लाइव टीवी

IPL 2021, CSK vs PBKS, Pitch Report, Weather Forecast: चेन्नई-पंजाब मैच की पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल

Updated Apr 16, 2021 | 08:20 IST

16th April, CSK vs PBKS pitch report, IPL 2021, Mumbai weather today 16th April 2021: आज आईपीएल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वानखेड़े स्टेडियम मुंबई
मुख्य बातें
  • आईपीएल-14 का आठवां मुकाबला आज (16 अप्रैल, शुक्रवार)
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी पंजाब और चेन्नई की टक्कर
  • धोनी और केएल राहुल के धुरंधर आमने-सामने

आईपीएल के 14वें संस्करण के आठवें मुकाबले में आज महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत होगी केएल राहुल की कप्तानी में खेलने वाली पंजाब किंग्स से। एक तरफ है चेन्नई सुपर किग्स जिसने अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेला है जिसमें उसको हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी तरफ है पंजाब किंग्स जिसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर मिली जीत के बाद अंक तालिका में अपना खाता खोला था।

जिस मैदान पर चेन्नई और पंजाब की टक्कर होने वाली है, वैसे तो वो दोनों टीमों के कप्तानों का लकी ग्राउंड कहा जा सकता है, क्योंकि एक तरफ जहां धोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं कि इसी वानखेड़े स्टेडियम पर भारत ने विश्व कप 2011 फाइनल जीता था। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल में मुंबई के मैदान पर पिछले तीनों मुकाबलों में धमाकेदार पारियां खेली हैं। दो पारियों में उन्होंने 90 से ऊपर का स्कोर बनाया जबकि एक पारी में शतक जड़ा है।

कैसी है मुंबई की पिच और वहां अब तक के स्कोर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर अब तक जितने भी मुकाबले खेले गए हैं उसमें बल्लेबाजों का दबदबा नजर आया है। इस सीजन में वानखेड़े की पिच पर अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं और एक भी पारी में गेंदबाज विरोधी टीम को ऑलआउट करने में सफल नहीं हुए हैं। जबकि तकरीबन सभी मौकों पर बल्लेबाजों ने टीम के लिए बड़े स्कोर खड़े किए हैं।

  • चेन्नई-दिल्ली के बीच यहां खेले गए मैच में 188 और 190 के स्कोर बने।
  • फिर पंजाब-राजस्थान मैच में जमकर रनों की बारिश हुई जहां 221 और 217 रन के स्कोर बने।
  • इसके बाद तीसरा मैच गुरुवार रात दिल्ली और राजस्थान के बीच हुआ जिसमें 147 और 150 के स्कोर बने।

मुंबई के मौसम का हाल कैसा होगा (16 अप्रैल 2021)

शुक्रवार को मुंबई में एक बार काफी उमस भरा मौसम रहने वाला है जिसमें गेंदबाजों को गेंद थामने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा, दिन में धूप तेज होगी और नमी 81 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। तापमान की बात करें तो दिन में तापमान अधिकतम 33 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड होने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।