लाइव टीवी

ICC U19 World Cup में दमदार प्रदर्शन करके फ्रेंचाइजी के चहेते बने ये 5 खिलाड़ी, आईपीएल नीलामी में करेंगे धमाका

Updated Feb 11, 2022 | 10:50 IST

IPL 2022 Auctions: आईपीएल 2022 नीलामी का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। हम आपको आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के उन टॉप-5 भारतीय खिलाड़‍ियों के बारे में, जो नीलामी में धमाका कर सकते हैं।

Loading ...
भारतीय अंडर19 क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 भारतीय खिलाड़ी
  • आईपीएल में इन खिलाड़‍ियों पर लग सकती है मोटी बोली
  • आईपीएल 2022 की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी

नई दिल्‍ली: भारत ने हाल ही में पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतकर इतिहास रचा। यश धुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय अंडर-19 टीम ने फाइनल में इंग्‍लैंड को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। यश धुल इसी के साथ मोहम्‍मद कैफ, विराट कोहली, उन्‍मुक्‍त चंद और पृथ्‍वी शॉ के आलीशान क्‍लब में शामिल हुए, जिन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भारत को जूनियर विश्‍व कप चैंपियन बनाया। वेस्‍टइंडीज में भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों ने अपनी भूमिका बड़ी अच्‍छी तरह निभाई। यही वजह रही कि कोविड-19 की चपेट में कई खिलाड़‍ियों के आने के बावजूद भी भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी।

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों को आईपीएल में ईनाम मिल सकता है। आधुनिक युग के कई खिलाड़ी बोली के लिए शॉर्टलिस्‍ट हुए हैं। दो नई टीमों के शामिल होने और कई विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़‍ियों के अपना नाम वापस लेने से इन युवाओं के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका होगा। चलिए आपको बताते हैं कि अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 खिलाड़ी कौन हैं, जिनका नीलामी में बोलबाला रह सकता है।

  1. यश धुल - आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का शानदार नेतृत्‍व करने वाले यश धुल पर पैसों की बरसात हो सकती है। धुल ने दबाव में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया, जिसने क्रिकेट फैंस को काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने शांत और सौम्‍य तरीके से टीम का नेतृत्‍व किया। धुल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार शतक जमाया, जो कि विश्‍व कप की हाइलाइट रही। उन्‍होंने केवल चार पारियों में 76 की औसत से 229 रन बनाए। यश धुल को टीमें खरीदने के लिए बेकरार दिखेंगी।
  2. राज बावा - पंजाब के ऑलराउंडर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में पांच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। बावा ने वेस्‍टइंडीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पांच पारियों में 252 रन बनाए, जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं उन्‍होंने 6 मैचों में 9 विकेट लिए। राज बावा ने खुद को बेहतरीन ऑलराउंडर साबित किया है और फ्रेंचाइजी उन्‍हें खरीदने में दिलचस्‍पी जरूर दिखा सकती हैं।
  3. शेख राशिद - 17 साल के बल्‍लेबाज ने अपनी शैली से बहुत प्रभावित किया है। कैसी भी स्थिति हो, राशिद ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी की और टीम को कई मौकों पर खराब स्थिति से उबारा। कोविड-19 से उबरने के बाद राशिद ने टूर्नामेंट में प्रभाव जमाया और चार मैचों में 201 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वह शतक जमाने से चूक गए थे। आईपीएल फ्रेंचाइजी जरूर इस तकनीकी बल्‍लेबाज को खरीदने के लिए अपना पैसा खर्च करना चाहेंगी।
  4. विक्‍की ओस्‍तवाल - बाएं हाथ के स्पिनर ने 6 मैचों में 12 विकेट चटकाए और अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में वो भारत के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। टूर्नामेंट से पहले एशिया कप में भी विक्‍की अपना दम दिखा चुके हैं। आईपीएल नीलामी में ओस्‍तवाल फ्रेंचाइजी के स्पिनर की जगह को भरने के पर्याप्‍त विकल्‍प साबित हो सकते हैं।
  5. रवि कुमार - उत्‍तर प्रदेश में जन्‍में रवि कुमार बंगाल के लिए खेलते हैं। उन्‍होंने अपनी स्विंग से क्रिकेट विशेषज्ञों को काफी प्रभावित किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 6 मैचों में 10 विकेट चटकाए और टूर्नामेंट में वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज रहे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के कारण कई फ्रेंचाइजी की नजरें रवि कुमार पर रहेंगी। कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।