लाइव टीवी

CSK vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए चेन्‍नई-कोलकाता मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Mar 26, 2022 | 08:58 IST

Today Match Pitch Report, CSK vs KKR, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल 2022 का आज आगाज होगा। उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने की होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का उद्घाटन मुकाबला
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा
  • मुंबई के वानखेडे़ स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Chennai vs Kolkata: आईपीएल 2022 का आज आगाज होगा। उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पिछले साल की रनर्स अप कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल-15 का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के हाथों में होगी जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की अगुवाई श्रेयस अय्यर करेंगे। दोनों ही टीमें जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत करना चाहेंगी।

आज कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, चेन्‍नई-कोलकाता मैच (CSK vs KKR Pitch Report)

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच को हमेशा से बैटिंग पैराडाइज कहा जाता है, यानी कि यहां की पिच बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छी मानी जाती है। पिच पर अच्‍छा उछाल प्राप्‍त होने की संभावना है और मैदान की बाउंड्री छोटी है, जिससे बल्‍लेबाजों का काम आसान हो जाने की उम्‍मीद है। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच पर ओस अहम भूमिका निभाएगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। वानखेड़े स्‍टेडियम की बाउंड्री छोटी और तेज है तो यहां बड़ा स्‍कोर बनने की पूरी उम्‍मीद है।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला होगा तो मुंबई के मौसम पर भी फैंस की निगाहें बनी रहेंगी। चलिए आपको बताते हैं कि मुंबई का मौसम कैसा है। फैंस के लिए खुशखबरी है कि मैच के दौरान बारिश होने की जरा भी संभावना नहीं है। यानी फैंस को पूरे 40 ओवर का रोमांच देखने को मिल सकता है। तापमान 29 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है जबकि 65 प्रतिशत तक नमी रहेगी। हवा की गति 11 से 13 किमी प्रति घंटे की रहेगी। तो फैंस उद्घाटन मुकाबले का पूरा रोमांच देख सकेंगे।

आंकड़ों में कौन भारी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यहां पर दोनों टीमों के बीच आंकड़ें भी काफी हद तक साफ करते हैं कि किसका पलड़ा भारी रहने वाला है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें 2012 और 2021 फाइनल शामिल हैं। येलो ब्रिगेड यानी सीएसके का पलड़ा भारी रहा, जिन्‍होंने 17 मैच जीते हैं। वहीं केकेआर की टीम 8 मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। पिछले सीजन पर ध्‍यान दें तो दोनों टीमों के बीच तीन बार टक्‍कर हुई थी और हर बार सीएसके ने जीत दर्ज की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।