लाइव टीवी

CSK vs RCB Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें चेन्‍नई-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Updated Apr 12, 2022 | 11:02 IST

Today Match Pitch Report, CSK vs RCB, Navi Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 22वां मैच खेला जाएगा जिसमें नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

Loading ...
डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 22वां मुकाबला खेला जाएगा
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा
  • कैसी होगी डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच और नवी मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Chennai vs Bangalore: आईपीएल 2022 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर टूर्नामेंट का 22वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। आरसीबी इस समय शानदार फॉर्म में है जबकि सीएसके ने टूर्नामेंट के इतिहास में अपना सबसे बुरा प्रदर्शन किया है। सीएसके को लगातार चार मैचों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। वहीं आरसीबी ने 4 में से तीन मैच जीते हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी रवींद्र जडेजा कर रहे हैं। आरसीबी की कमान फाफ डु प्‍लेसिस संभालेंगे।

आंकड़ों पर गौर करें तो लग रहा है कि सीएसके आज अपना खाता खोलने में कामयाब होगा। आरसीबी और सीएसके के बीच आईपीएल में अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मैच जीते। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो सीएसके ने तीन जबकि आरसीबी ने दो मैच जीते। 

यह भी पढ़ें: उनके गेंदबाज अलग-अलग लंबाई के हैं', पहली हार मिली तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान

आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे और इसमें हर बार सीएसके ने बाजी मारी थी। आरसीबी और सीएसके में कई धाकड़ खिलाड़ी हैं और इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। फैंस की दिलचस्‍पी इस बात पर भी लगी है कि आज की पिच किसका समर्थन कर रही है और मौसम किस टीम पर मेहरबान है। चलिए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

आज कैसी होगी डीवाई पाटिल स्‍टेडियम की पिच, चेन्‍नई-बैंगलोर मैच (CSK vs RCB Pitch Report)

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला आज का घमासान नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर होगा। यहां की पिच अब तक काफी उछाल भरी नजर आई है। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों के तेज गेंदबाज इस पिच पर अपनी रफ्तार के साथ-साथ बाउंस का प्रयोग भी समय-समय पर करते रहना चाहेंगे। वैसे इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए भी काफी कुछ मौजूद रहेगा। यहां लक्ष्‍य का पीछा करना टीम की प्राथमिकता होगी क्‍योंकि ओस का उसे फायदा मिलेगा। यहां की पिच बल्‍लेबाजों से ज्‍यादा गेंदबाजों के लिए मददगार है। मौजूदा आईपीएल में डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले फील्डिंग का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: राहुल त्रिपाठी ने लिया हैरतअंगेज कैच, लेकिन कुछ घंटे बाद करारा झटका भी लगा- देखिए VIDEO

नवी मुंबई का मौसम (Navi Mumbai Weather Forecast)

डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में स्थित है। चेन्‍नई और बैंगलोर के बीच होने वाले आईपीएल मैच के दौरान यहां मौसम ज्‍यादा गर्म नहीं रहेगा। ताजा अनुमान के मुताबिक मंगलवार (12 अप्रैल) को यहां पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। शाम का मैच होने के कारण खिलाड़‍ियों को गर्मी से थोड़ी राहत महसूस होगी। यहां नमी 73 प्रतिशत तक रहने वाली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बारिश की कोई संभावना नहीं है तो दर्शकों को पूरे 40 ओवर के खेल का रोमांच देखने को मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।