लाइव टीवी

DC vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए दिल्‍ली-कोलकाता मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 10, 2022 | 09:13 IST

Today Match Pitch Report, DC vs KKR, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 19वां मैच आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आज दिल्‍ली-कोलकाता की भिड़ंत
  • केकेआर अंक तालिका में नंबर-1 और दिल्‍ली सातवें स्‍थान पर
  • जानिए ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम के हाल

Today IPL match pitch report, Delhi vs Kolkata: आईपीएल 2022 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हाई वोल्‍टेज मुकाबला खेला जाएगा। केकेआर इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और वो अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक जीत दर्ज करने के बाद राह से भटक गई है और 2 अंक के साथ वो अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर काबिज है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस दोपहर 3 बजे होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान श्रेयस अय्यर संभालेंगे जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान ऋषभ पंत के हाथों में होगी।

केकेआर की कोशिश अपने शीर्ष स्‍थान को मजबूत करने की होगी जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स जीत की पटरी पर लौटने के लिए पूरा जोर लगाएगी। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 29 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से केकेआर ने 16 जबके दिल्‍ली ने 13 जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो यहां भी केकेआर ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले गए थे, जिसमें केकेआर ने दो जबकि दिल्‍ली ने एक मैच जीता था। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर दिल्‍ली और केकेआर के बीच पहली बार मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल के खुलासे के बाद रवि शास्त्री ने की दोषी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग

आज कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, दिल्‍ली-कोलकाता मैच (DC vs KKR Pitch Report)

ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से अब तक बल्‍लेबाजों को मदद मिलती आई है। यह पिच बल्‍लेबाजों के अनुरूप है, जहां कई हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल चुके हैं। दिल्‍ली और कोलकाता के बीच आज मैच में भी पिच से बल्‍लेबाजों को फायदा मिलने की उम्‍मीद है। यह मुकाबला दिन में होगा, तो गेंद का बल्‍ले पर आसानी से आना मुमकिन है। दोनों ही टीम में कई धाकड़ बल्‍लेबाज हैं, जो अपने बड़े-बड़े शॉट्स से मैच का रुख पलटना जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: राहुल तेवतिया के अलावा सिर्फ एक और भारतीय ने अंतिम 2 गेंदों पर दो छक्के जड़कर जिताया है टी20 मैच

इससे साफ है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। क्रिकेट फैंस को झूमने का खूब मौका मिलेगा क्‍योंकि बाउंड्री ज्‍यादा लगने की उम्‍मीद है। मौजूदा आईपीएल में दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को ज्‍यादा सफलता मिली है। यहां ओस भी जमकर बरसी देखी गई है। हालांकि, यह मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाना है, इसलिए यहां ओस की भूमिका का परिणाम पर असर नहीं पड़ेगा।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

दिल्‍ली और कोलकाता के बीच मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाना है, जहां खिलाड़‍ियों को तेज गर्मी में खेलना होगा। मुंबई में इस समय 32 डिग्री सेलसियस तापमान है, जो दिन में बढ़कर 35 डिग्री तक पहुंचने की उम्‍मीद है। मुंबई में बारिश की कोई संभावना नहीं है तो क्रिकेट फैंस को पूरे 40 ओवर का रोमांच देखने को मिलेगा। हवा 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जाएगी। मौसम में नमी 80 प्रतिशत तक रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।