लाइव टीवी

चेन्नई और कोलकाता को लगा झटका, दोनों टीमों का एक-एक खिलाड़ी हुआ आईपीएल 2022 से बाहर

Updated Apr 15, 2022 | 18:31 IST

आईपीएल 2022 से चेन्नई के दीपक चाहर और कोलकाता के रसिख सलाम के बाहर होने की पुष्टि गवर्निंग काउंसिल ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर कर दी। 

Loading ...
रसिख सलाम और दीपक चाहर
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर और रसिख सलाम के आईपीएल से बाहर होने की हुई पुष्टि
  • कोलकाता में रसिख की जगह लेंगे हर्षित राणा
  • चेन्नई ने नहीं किया है दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का ऐलान

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गये हैं। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान चाहर को हैमस्ट्रिंग चोट भी लगी थी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज रसिख सलाम भी पीठ में चोट की वजह से बाहर हो गये हैं। दोनों टीमों के लिए यह बड़ा झटका है। 

आईपीएल ने इस बारे में जारी बयान में कहा, 'सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण टाटा आईपीएल से बाहर हो गये हैं। केकेआर ने तेज गेंदबाज हर्षित राणा को बचे हुए आईपीएल सत्र के लिये तेज गेंदबाज रसिख सलाम की जगह रखा है। सलाम ने केकेआर के लिये इस सत्र में दो मैच खेले थे लेकिन वह पीठ की चोट के कारण बाहर हो गये हैं और टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेंगे। दिल्ली के हर्षित उनकी जगह उनके 20 लाख के बेस प्राइस में केकेआर से जुड़ेंगे।'

रिहैब के दौरान दीपक चाहर की पीठ में लगी चोट
चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये की मोटी कीमत अदा करके टीम में शामिल किया था। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान दीपक चाहर की जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी। ऐसे में वो रिहैब के लिए एनसीए गए थे। लेकिन इसी दौरान उनकी पीठ में भी चोट लग गई और वो टूर्नामेंट से पूरी तरह बाहर हो गए। 

दो साल के प्रतिबंध के बाद रसिख ने की थी वापसी
वहीं दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिख सलाम को इस बार केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया था। रसिख ने मौजूदा सीजन में केकेआर के लिए दो मैच खेले जिसमें वो एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके। फ्रेंचाइजी ने उन्हें फरवरी में आयोजित मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। यही उनका बेस प्राइज था। प्रतिबंध लगने से पहले वो मुंबई इंडियन्स की टीम में शामिल थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।