लाइव टीवी

GT vs DC Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए गुजरात-दिल्‍ली मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 02, 2022 | 12:01 IST

Today Match Pitch Report, GT vs DC, Pune weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 10वां मैच आज गुजरात टाइटंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
पुणे स्‍टेडियम पिच
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का 10वां मैच
  • गुजरात टाइटंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की भिड़ंत
  • एमसीए स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट और पुणे के मौसम का हाल यहां जानें

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Delhi: आईपीएल 2022 में आज फैंस को डबल मजा मिलेगा। दिन का दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों टीमों ने अब तक 1-1 मैच खेला है और जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्‍मीद है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान ऋषभ पंत संभालेंगे जबकि गुजरात टाइटंस की अगुवाई हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी थी। गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को हराकर अपने अभियान की विजयी शुरूआत की थी। आज का मुकाबला जीतकर दोनों टीमें आईपीएल 2022 की अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारना चाहेंगी।

आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, गुजरात-दिल्‍ली मैच (GT vs DC Pitch Report)

पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम की पिच लाल मिट्टी से तैयार की गई है। यानी इसका मिजाज भी मुंबई के वानखेड़े और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम जैसा है। इसका मतलब है कि पुणे के एमसीए पिच पर बल्‍लेबाजों को फायदा मिलेगा और हाई-स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिलेंगे। वैसे भी 2017 में यह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का होमग्राउंड था। तब कई हाई-स्‍कोरिंग मुकाबले यहां देखने को मिले थे। यहां आईपीएल 2022 में राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया था, जिसमें रॉयल्‍स ने 200 का आंकड़ा पार किया था। तय माना जा रहा है कि हाई-स्‍कोरिंग मुकाबला खेला जाएगा।

पुणे का मौसम (Pune Weather Forecast)

पुणे में शाम के समय मौसम ठंडा जाता है। ऐसे में पिच स्पिनरों के लिए मददगार बनती देखी गई है। हालांकि, ओस के कारण बल्‍लेबाजों को मदद मिलना तय है। मैच के समय तापमान 28 डिग्री तक रहने की उम्‍मीद है। हवा का बहाव 19 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का अनुमान लगाया गया है। मैच के दौरान बारिश की जरा भी संभावना नहीं है। हां, उमस 70 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।