लाइव टीवी

GT vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज कैसी होगी गुजरात-कोलकाता मैच की पिच और मुंबई का मौसम

Updated Apr 23, 2022 | 10:30 IST

Today Match Pitch Report, GT vs KKR, Navi Mumbai weather Forecast Today: आज सुपर शनिवार के पहले मुकाबले में दोपहर की भिड़ंत गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की होगी। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डी वाई पाटिल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और नवी मुंबई का मौसम
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आज का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा
  • नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा गुजरात-कोलकाता मुकाबला
  • बल्लेबाजों को फायदा देगी या गेंदबाजों के काम आएगी यहां की पिच

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Kolkata: आज 'सुपर शनिवार' पर आईपीएल 2022 के दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। गुजरात टाइटंस अंक तालिका में लगातार शीर्ष-4 टीमों में बनी हुई है, ऐसे में कोलकाता के लिए चुनौती आसान नहीं होगी क्योंकि उसने लगातार अपने पिछले तीन मुकाबले गंवाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच के जरिए किसी भी तरह वापसी का प्रयास करेंगे। ये मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के पास उनके नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं थे, लेकिन फिर भी उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल कर ली। आज एक बार फिर कोलकाता की सबसे ज्यादा उम्मीदें टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर से होंगी, जो आईपीएल 2022 में उनके लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। आइए जानते हैं कि इस मैच के लिए डीवाई पाटिल की पिच कैसी रहने के आसार हैं।

आज कैसी होगी नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच, गुजरात-कोलकाता मैच (GT vs KKR Pitch Report)

गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला ये धाकड़ मुकाबला नवी मुंबई स्थित डी वाई पाटिल स्टेडियम में होने जा रहा है। आईपीएल 2022 में अब तक इस मैदान पर 12 मुकाबले खेले गए हैं। इन सभी मुकाबलों में 7 बार वो टीम जीती है जिसने बाद में बल्लेबाजी की है, यानी लक्ष्य का पीछा किया है। गुजरात की टीम ने यहां पर अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में वो जीते हैं जबकि एक मैच में उन्हें हार मिली। वहीं केकेआर ने अब तक यहां एक ही मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था और वो मैच उन्होंने तीन विकेट से गंवा दिया था। यहां की पिच एक बार फिर बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां कई मुकाबलों में स्कोर 200 के करीब या उससे आगे तक जा चुका है। ऐसे में गेंदबाजों को अपनी कमर कस कर रखनी होगी।

ये भी पढ़ेंः कोलकाता-गुजरात मैच की सभी अन्य अहम जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें

कैसा रहेगा आज नवी मुंबई का मौसम (Navi Mumbai Weather Forecast Today)

मुंबई और नवी मुंबई में गर्मी की वजह से खिलाड़ियों को जमकर पसीना बहाना पड़ रहा है। गुजरात और कोलकाता के बीच होने वाला ये मैच दोपहर में खेला जाना है, ऐसे में यहां उमस की इतनी बड़ी भूमिका नहीं रहेगी लेकिन तापमान खिलाड़ियों को जरूर परेशान करेगा। अनुमान के मुताबिक शनिवार को नवी मुंबई में थोड़े-बहुत बादल जरूर रहेंगे लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।