लाइव टीवी

KKR vs GT Playing 11, Dream11 Prediction: कोलकाता और गुजरात आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभालेंगी मैदान!

Updated Apr 23, 2022 | 11:09 IST

IPL 2022, KKR vs GT Team Playing 11 Today Match, Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans Dream11 Team Prediction: कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच नवी मुंबई के डीवाय स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 35वां मैच खेला जाएगा। कोलकाता और गुजरात आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

Loading ...
केकेआर बनाम जीटी संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच आज
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • केकेआर और जीटी आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, KKR vs GT Team Playing 11 Today Match, Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans Dream11 Team Prediction: कोलकाता नाइटाइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज डबल हेडर का पहला और टूर्नामेंट का 35वां मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस का मुकाबले में पलड़ा भारी माना जा रहा है क्‍योंकि उसने अपने 6 में से पांच मैच जीते हैं। वहीं केकेआर की टीम अपने पिछले लगातार तीन मैच हारी है और उसके लिए वापसी करना इतना आसान नहीं होगा।

गुजरात टाइटंस को पांच मैचों में अलग-अलग खिलाड़‍ियों ने जीत दिलाई, जिससे पता चलता है कि उनके सभी खिलाड़ी फॉर्म में है। यही वजह है कि गुजरात की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। कोलकाता नाइटराइडर्स को लगातार तीन शिकस्‍त झेलनी पड़ी और 7 मैचों में 4 हार के साथ वो अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर काबिज है। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर की कोशिश आज का मुकाबला जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की होगी।

यह भी पढ़ें: आज KKR के जख्‍मों पर नमक छिड़कने की कोशिश करेगी गुजरात टाइटंस, यहां जानें मैच से जुड़ी अहम बातें

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 के बारे में बात करें तो देखना दिलचस्‍प होगा कि गुजरात टाइटंस में कप्‍तान हार्दिक पांड्या की वापसी होगी या नहीं। दरअसल, ग्रोइन समस्‍या के कारण हार्दिक गुजरात के पिछले मैच से बाहर थे। अब अगर वो लौटेंगे तो पता करना होगी कि उनकी भूमिका क्‍या होगी। क्‍या वो विशेषज्ञ बल्‍लेबाज बनकर खेलेंगे या फिर ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा विजय शंकर का फॉर्म भी गुजरात की चिंता का विषय बना हुआ है, जो अब तक कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं।

वहीं अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो उसे प्‍लेइंग 11 में बदलाव करने की जरूरत नहीं है। मगर वो चाहेगी कि उसके खिलाड़ी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करें। गेंदबाजी विभाग केकेआर की बड़ी समस्‍या बना हुआ है। पिछले चार में से तीन मुकाबलों में केकेआर ने विरोधी टीम को 200 से ज्‍यादा स्‍कोर बनाने का मौका दिया। वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर का फॉर्म केकेआर की चिंता का विषय बना हुआ है, लेकिन इन दोनों खिलाड़‍ियों के टीम के पास उपयुक्‍त विकल्‍प नजर नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए आज कैसी होगी गुजरात-कोलकाता मैच की पिच और मुंबई का मौसम

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

गुजरात टाइटंस की संभावित प्‍लेइंग 11 - शुभमन गिल, मैथ्‍यू वेड, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लोकी फर्ग्‍यूसन, मोहम्‍मद शमी और यश दयाल।

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्‍लेइंग 11 - आरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितिश राणा, शेल्‍डन जैक्‍सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।