लाइव टीवी

GT vs RCB Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज गुजरात-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Updated Apr 30, 2022 | 08:54 IST

Today Match Pitch Report, GT vs RCB, Mumbai weather Forecast Today: गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2022 का 43वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम का हाल।

Loading ...
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा गुजरात-बैंगलोर मैच
  • जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Bangalore: गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2022 का 43वां मैच खेला जाएगा। आज आईपीएल में फैंस को डबल हेडर का मजा मिलेगा, जिसका पहला मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 3:30 बजे होगा जबकि टॉस 3 बजे होगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस की टीम इस समय बेहतरीन लय में है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का विश्‍वास डगमगाया हुआ है।

गुजरात टाइटंस ने मौजूदा लीग में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 में से सात मैच जीते और प्‍वाइंट्स टेबल में वो नंबर-1 पर है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस के लिए सबसे अच्‍छी बात यह रही है कि उसे अलग-अलग खिलाड़‍ियों ने अब तक मैच जिताकर दिए हैं। वहीं फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बल्‍लेबाज फॉर्म में नहीं हैं। फाफ सहित कोहली और मैक्‍सवेल का बल्‍ला खामोश है, जो टीम की चिंता का सबब बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

आरसीबी की टीम इस समय 9 मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। फाफ डु प्‍लेसिस चाहेंगे कि उनके प्रमुख बल्‍लेबाज फॉर्म में लौटकर टीम को जीत दिलाएं ताकि आरसीबी टॉप-4 की मजबूत दावेदार बनी रहे। गुजरात को हराने के लिए आरसीबी के टॉप ऑर्डर का चलना बेहद जरूरी है। दोनों टीमों में कई स्‍टार खिलाड़ी हैं, जिसके बाद फैंस की दिलचस्‍पी यह जानने में है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से किसे फायदा मिलेगा और मौसम का हाल क्‍या बता रहा है।

क्या कहती है मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच, गुजरात-बैंगलोर मैच (GT vs RCB Pitch Report)

आज आईपीएल-2022 में दोपहर का मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नवी मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है। यहां अब तक 10 मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीन बार स्‍कोर 200 रन के पार जा चुका है। आरसीबी ने हालांकि, यहां के समीकरण बदले थे और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो महज 68 रन पर ऑलआउट हो गई थी। आरसीबी की कोशिश पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर आज शानदार प्रदर्शन करने पर होगी। इस मैदान पर लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहा है। यहां खेले गए 10 मैचों में 6 बार दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। गुजरात और आरसीबी के बैटिंग लाइन-अप को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि आज के मैच में 190 रन का स्‍कोर जरूर बनेगा।

यह भी पढ़ें: धुरंधर खिलाड़ी को सचिन तेंदुलकर ने दिया संदेश, 'इंडिया इज मिसिंग यू'

आज कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का हाल (Mumbai Weather Forecast Today, GT vs RCB, 30 April)

गुजरात और बैंगलोर के खिलाड़‍ियों को कड़ी धूप में यह मुकाबला खेलना है तो निश्चित ही उनकी कड़ी परीक्षा होगी। दिन भर यहां कड़ी धूप रहने का अनुमान है तो खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। मुंबई के मौसम के बारे में जानकारी मिली है कि यहां बारिश की जरा भी संभावना नहीं है तो फैंस को पूरे मैच का रोमांच देखने को मिल सकता है। उमस के कारण गेंदबाजों के लिए स्थिति कठिन हो सकती है। आज मुंबई का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद जताई गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।