लाइव टीवी

क्रुणाल पांड्या बने आईपीएल 2022 के सबसे कंजूस गेंदबाज

Updated Apr 30, 2022 | 07:00 IST

क्रुणाल पांड्या आईपीएल 2022 में लगातार किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Loading ...
क्रुणाल पांड्या( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • क्रुणाल पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर झटके 2 विकेट
  • इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें चुना गया है मैन ऑफ द मैच
  • तीसरी बार क्रुणाल ने सीजन में दिए 4 ओवर का कोटा पूरा करके 20 से कम रन

पुणे: लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलने वाले बांए हाथ के स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या आईपीएल 2022 में गेंदबाजी के दौरान कंजूसी का नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। क्रुणाल पांड्या ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 1 ओवर मेडन भी डाला। लो स्कोरिंग मैच में कंजूसी से गेंदबाजी करने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

आईपीएल 2022 का सबसे ज्यादा कंजूसी वाला स्पेल
अपनी कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत आईपीएल के मौजूदा सीजन में चार ओवर गेंदबाजी करने के बाद सबसे कम रन देने के मामले में क्रुणाल अक्षर पटेल के बाद साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अक्षर ने पंजाब के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 10 रन खर्च किए थे और आईपीएल 2022 का सबसे कंजूसी वाले स्पेल का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। क्रुणाल पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अक्षर के रिकार्ड की बराबरी से चूक गए। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटा में 11 रन खर्च किए। ऐसा ही हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किया था। इस तरह दोनों आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे कंजूसी से गेंदबाजी करने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं 

सबसे ज्यादा बार खर्च किए 4 ओवर में 20 से कम रन 
क्रुणाल पांड्या मौजूद सीजन में तीन बार मैच में चार ओवर का कोटा पूरा करने के बाद 20 से कम रन देने में तीसरी बार सफल रहे हैं। क्रुणाल की तरह मौजूदा सीजन में ऐसा तीन बार ही केकेआर के लिए खेलने वाले कैरेबियाई मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन ने भी तीन बार ऐसा किया है। इस सूची में तीसरे पायदान पर आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल हैं जिन्होंने 4 ओवर का अपना गेंदबाजी कोटा मैच में पूरा करने का बाद 20 रन के कम खर्च किए हैं। 

आईपीएल 2022 में ऐसा रहा है प्रदर्शन
क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में अबतक खेले 9 मैच में 18.56 की औसत और 6.19 की इकोनॉमी के साथ कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है। क्रुणाल का स्ट्राइक रेट भी 18 का रहा है। वो टीम के लिए बीच के ओवरों में रन रोकने में अहम साबित हुए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।