लाइव टीवी

एमएस धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने के बारे में सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा

Updated Mar 26, 2022 | 19:38 IST

आईपीएल 2022 के आगाज के साथ कॉमेंट्री बॉक्स में एंट्री करते ही चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने एमएस धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

Loading ...
एमएस धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना ने आईपीएल 2022 में बतौर कॉमेंट्रेटर की है शुरुआत
  • सीएसके के लिए 12 सीजन खेलने वाले रैना ने धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में किया है बड़ा खुलासा
  • रैना ने बताया है कि धोनी कप्तानी छोड़ने के बारे में कब से बना रहे थे योजना

मुंबई: साल 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स के अभिन्न सदस्य रहे और मिस्टर आईपीएल के नाम से विख्यात सुरेश रैना ने शनिवार को आईपीएल के पंद्रहवें सीजन के आगाज के साथ ही बतौर कॉमेंट्रेटर नई पारी की शुरुआत की। रैना ने नई भूमिका में आते ही महेंद्र सिंह धोनी के चेन्नई की कप्तानी छोड़ने और रवींद्र जडेजा के हाथ में कमान देने के बारे में एक बड़ा खुलासा किया। 

पहले से बना रहे थे कप्तानी छोड़ने की योजना
रैना ने धोनी के कप्तानी छोड़ने के बारे में कहा, धोनी भाई काफी समय से कप्तानी छोड़ने की प्लानिंग कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने नए सीजन के आगाज से पहले ही कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया। हालांकि विकेट के पीछे वो रहेंगे और जडेजा की मदद करते रहेंगे। एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हमेशा बने रहेंगे।  धोनी ने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है। वो एक प्रैक्टिकल खिलाड़ी हैं और अगले 10 साल के लिए टीम को तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। 

बतौर बल्लेबाज करूंगा धोनी का चयन
रैना ने धोनी को टीम में बतौर विकेटकीपर या बैटर चुने जाने के बारे में कहा, एमएस धोनी ने बल्लेबाज के रूप में चेन्नई को बहुत सारे मैच जिताए हैं। ऐसे में मैं उन्हें टीम में बतौर बल्लेबाज टीम में जगह दूंगा। जडेजा को कप्तान बनाए जाने के बारे में रैना ने कहा, जडेजा टीम की कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने पिछले दो साल में बतौर खिलाड़ी बहुत तरक्की की है।

आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमें अपने नए कप्तान रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर के साथ मैदान में खिताबी जीत के इरादे से सीजन का आगाज करने उतरी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।