लाइव टीवी

PBKS vs SRH Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें पंजाब-हैदराबाद मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Updated Apr 17, 2022 | 10:24 IST

Today Match Pitch Report, PBKS vs SRH, Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 28वां मैच खेला जाएगा ,जिसमें नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम पर पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

Loading ...
डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 28वां मुकाबला खेला जाएगा
  • पंजाब किंग्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा
  • कैसी होगी डीवाय पाटिल स्टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Punjab vs Hyderabad: पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2022 का 28वां मैच नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। हैदराबाद ने खराब शुरूआत के बाद दमदार वापसी की और लगातार तीन मैच जीते हैं। उधर पंजाब के भी 6 अंक है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज हाई वोल्‍टेज मैच होने की उम्‍मीद है। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। 3 बजे टॉस होगा।

बता दें कि मौजूदा आईपीएल में पंजाब की टीम पांच में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 में से तीन मैच जीतकर सातवें स्‍थान पर है। आज दोनों टीमें जीत दर्ज करके अंक तालिका में बड़ा बदलाव करने की फिराक में रहेगी। पंजाब किंग्‍स की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में होगी। केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी करेंगे।

यह भी पढ़ें: आज मयंक ब्रिगेड से भिड़ेंगे हैदराबाद के जांबाज, जानिए किस टीम में कितना दम

पंजाब और हैदराबाद के बीच के आंकड़ें साफ तौर पर बता रहे हैं कि ऑरेंज आर्मी का पलड़ा भारी रहने वाला है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से हैदराबाद ने 12 मैच जीते जबकि पंजाब ने 6 में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के परिणाम पर ध्‍यान दें तो यहां हैदराबाद ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे और तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था। ऐसे में फैंस की दिलचस्‍पी पिच का मिजाज और मौसम का हाल जानने में लगी है कि उन्‍हें मनोरंजन का पूरा डोज मिलेगा या नहीं।

आज कैसी होगी डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच, पंजाब-हैदराबाद मैच (PBKS vs SRH Pitch Report)

मुंबई के अन्‍य मैदानों के समान डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच भी बल्‍लेबाजों के लिए मददगार साबित होती हुई आई है। इस स्‍टेडियम पर केवल आईपीएल के मुकाबले ही खेले गए हैं। यहां अब तक इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। यहां अब तक हाई स्‍कोर मैच देखने को मिले हैं और आज के मैच में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल सकता है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि यहां 180 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर बन सकता है। यह मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाना है तो ओस की चिंता नहीं होगी। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला भी ले सकती है।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद लगा केएल राहुल पर जुर्माना 

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाना है, जिसका मतलब है कि खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। यहां दिन के समय में तापमान 32 डिग्री सेलसियस तक रहने की उम्‍मीद है। पूरे दिन आसमान साफ रहेंगे। बारिश की उम्‍मीद केवल 6 प्रतिशत की है। दिन में उमस 66 प्रतिशत तक रहने वाली है जो शाम में बढ़कर 79 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। ऐसे में हाई स्‍कोरिंग मैच के बीच खिलाड़‍ियों को काफी बार ड्रिंक्‍स लेते हुए देखा जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।