लाइव टीवी

RCB vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: बैंगलोर-राजस्‍थान में आज घमासान, यहां जानिए कैसी रहेगी पिच व मौसम

Updated Apr 26, 2022 | 10:07 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs RR, 26th April, IPL 2022, Pune weather Forecast Today: आज इंडियन प्रीमियर लीग में बैंगलोर और राजस्‍थान की टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने आ रही हैं। कैसी होगी पिच और कैसा होगा पुणे का मौसम, यहां जानते हैं।

Loading ...
पुणे स्‍टेडियम पिच
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: दूसरी बार आमने-सामने होंगी बैंगलोर और राजस्‍थान की टीमें
  • पिछली बार जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई तो बैंगलोरब ने 4 विकेट से जीता था मैच
  • अब मैदान में हुआ बदलाव, पिछली बार वानखेड़ेर्न, इस बार एमसीए स्टेडियम में होगी टक्कर

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Rajasthan: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 39वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। आरसीबी और आरआर मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों के बीच 5 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुकाबला हुआ था और तब आरसीबी ने 5 गेंदें शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज की थी।

संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आज फाफ डु प्‍लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान संभालेगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय सात मैचों में पांच जीत के साथ आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। वहीं आरसीबी अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेगी। आरसीबी पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ केवल 68 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

यह भी पढ़ें: 5, 0, 0, 12, 15, 7, 0, 4, 8, 3, 2..ये कोई OTP नहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शर्मनाक पारी का हाल है

इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 8 मैचों में 10 अंक है और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है। बैंगलोर और राजस्‍थान दोनों की कोशिश आज का मुकाबला जीतकर टॉप-4 में अपनी जगह मजबूत करने पर होगी। चलिए जानते हैं कि आज मुकाबला एमसीए स्‍टेडियम पर होना है तो यहां की पिच और मौसम का हाल क्‍या रहना है।

आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, बैंगलोर-राजस्‍थान मैच (RCB vs RR Pitch Report)

पुणे के एमसीए स्‍टेडियम की पिच पर अधिकांश हाई स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। यहां बल्‍लेबाजों की मौज रहती है, जो खुलकर अपने स्‍ट्रोक्‍स खेल सकते हैं। गेंदबाजों के लिए भी पिच पर थोड़ी मदद मौजूद है। बाद में यहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। मगर पुणे में अब तक आईपीएल 2022 के 6 मैच खेले गए हैं और यहां एक बार 200 से ज्‍यादा स्‍कोर बन चुका है। यहां पिछला मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था, जहां स्‍कोर 170 रन के करीब पहुंचा था। आरसीबी और आरआर की बल्‍लेबाजी ताकत को देखते हुए यहां आज हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 68 रन पर टीम सिमटी तो बिफर पड़े कप्तान फाफ डुप्लेसी, बताई RCB की सबसे बड़ी कमी

कैसा होगा पुणे का मौसम (26 April, Today Pune Weather Forecast)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़‍ियों के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है जब तापमान घटकर 25 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच जाएगा। फिलहाल दिन में यहां 41 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान है। पुणे में आसमान दिन और रात में एकदम साफ रहेंगे तो दर्शकों को पूरे मैच का मजा उठाने का मौका मिलेगा। हालांकि, यहां उमस शाम के समय बढ़कर 54 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी, जिसका मतलब है कि खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। उमस यहां खिलाड़ियों की एक बार फिर परीक्षा लेगी, खासतौर पर जो टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बाद में बल्लेबाजी करने उतरेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।