लाइव टीवी

RCB vs SRH Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज बैंगलोर-हैदराबाद मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Updated Apr 23, 2022 | 12:30 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs SRH, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल 2022 में आज का दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट और कैसा रहेगा वेन्यू मुंबई का मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच रिपोर्ट, मुंबई
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 में दूसरा मुकाबला बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा बैंगलोर और हैदराबाद का मैच
  • दोनों ही टीमें इस बार लय में हैं, कैसी होगी पिच और क्या मौसम का पड़ेगा असर

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Hyderabad: आज आईपीएल में शाम का मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच खेला जाएगा जिन्होंने मौजूदा सीजन में काफी उम्मीदें जगाई हैं। आईपीएल 2022 के इस 36वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें। बैंगलोर ने अंक तालिका में शीर्ष चार टीमों में अपनी जगह लगातार बनाई हुई है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी टॉप-4 के बेहद करीब है, वे पांचवें नंबर पर हैं और आज का मुकाबला जीतकर वे भी अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेंगे।

फाफ डुप्लेसी के अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक इस आईपीएल सीजन में 7 मैचों में 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ है केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जिसने अभी बैंगलोर से एक मैच कम खेला है। हैदराबाद की टीम ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें 4 में उनको जीत हासिल हुई है। वहीं 2 मुकाबलों में हार के साथ 8 अंक लेकर वे दिन की शुरुआत मेें अंक तालिका में पांचवें पायदान पर हैं। अब दोनों ही टीमों को जीत के लिए पूरा जोर लगाना होगा क्योंकि कोई किसी से कम नहीं। जानिए पिच और मौसम का हाल।

क्या कहती है मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच, बैंगलोर-हैदराबाद मैच (RCB vs SRH Pitch Report)

आज आईपीएल-2022 में शाम का मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। सबसे दिलचस्प पहलू यहां पर ये है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक खेले गए अपने सात मैचों में इस मैदान पर कोई भी मैच नहीं खेला है। ये पहला मौका होगा जब वे यहां की पिच पर उतरेंगे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में सिर्फ एक मैच खेला है और उस मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। अगर पंजाब-दिल्ली के बीच यहां खेले पिछले मैच को छोड़ दें, तो इस पिच पर अब तक बल्लेबाजों की चांदी रही है और पांच पारियों में स्कोर 200 पार जा चुका है। यहां एक बार फिर रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि अंतिम के ओवरों में गेंदबाज भी बाजी पलट सकते हैं। अब तक इस सीजन में यहां 9 मैच खेले गए हैं जिसमें बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने चार मैचों में जीत दर्ज की है। 

आज कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का हाल (Mumbai Weather Forecast Today, SRH vs RCB, 23 April)

जब शनिवार शाम को बैंगलोर और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी तो मौसम भी खिलाड़ियों की जमकर परीक्षा लेगा। दिन भर यहां कड़ी धूप रहने का अनुमान है जिसकी वजह से शाम भी राहत देने वाली नहीं होगी। तेज धूप के बाद शाम को खिलाड़ियों को यहां पर उमस का सामना करना पड़ेगा और ऐसे में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के गेंदबाजों व फील्डर्स के लिए स्थिति काफी पेचीदा व कठिन हो सकती है। आज मुंबई का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद जताई गई है।

RCB vs SRH: आईपीएल 2022 में आज के दूसरे मुकाबले के बारे में सभी जरूरी जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।