लाइव टीवी

DC vs RR: ऋषभ पंत को अंपायर का विरोध करने पर मिली कड़ी सजा, प्रवीण आमरे पर लगा बैन

Updated Apr 23, 2022 | 12:46 IST

DC vs RR, No Ball Controversy: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे को आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। तीनों ने आखिरी ओवर में अंपायर के फैसले का विरोध किया था।

Loading ...
ऋषभ पंत को आईपीएल की आचार संहिंता का दोषी पाया गया
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत और प्रवीण आमरे पर आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन के लिए पूरी मैच फीस काट ली
  • शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया
  • तीनों ने अंपायर के फैसले के खिलाफ विरोध जताया था

मुंबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2022 का 34वां मैच खेला गया, जिसमें आखिरी ओवर में नो बॉल विवाद हुआ। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने अंपायर द्वारा नो बॉल नहीं देने के विरोध में अपने खिलाड़‍ियों को मैदान से बाहर बुलाने का इशारा किया था। अंपायर के फैसले का विरोध करना ऋषभ पंत के साथ-साथ शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे को भी भारी पड़ गया। इन तीनों पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कड़ी कार्रवाई की है। याद दिला दें कि पंत और ठाकुर ने बाउंड्री लाइन के बाहर से अंपायर के फैसले पर विरोध जताया जबकि प्रवीण आमरे को मैदान में अंपायर से बातचीत करने के लिए भेजा गया था।

पंत, ठाकुर और आमरे तीनों को आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया और इन पर कड़ा जुर्माना लगाया गया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर मैच फीस का 100 प्रतिशत तक जुर्माना लगाया गया है। आमरे पर तो एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है। वहीं शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: आखिरी ओवर का ड्रामा: पॉवेल ने जड़े 3 गेंदों में 3 छक्‍के, फिर हुई बहस, पंत की हरकत दिल्‍ली को ले डूबी

यह घटना राजस्थान की शुक्रवार को दिल्ली पर 15 रन की जीत के दौरान तब घटी जब अंतिम ओवर में ओबेद मैकॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ा। यह फुलटॉस थी जिसे दिल्ली की टीम नोबॉल देने की मांग कर रही थी। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी। पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी।

पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा। इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गये। पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है। ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया। आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया।

यह भी पढ़ें: 'धूम-धड़ाका' अंग्रेज जोस बटलर ने जड़ा तीसरा शतक, देवदत्त के साथ पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

बता दें कि जोस बटलर (116) के धुआंधार शतक के बाद गेंदबाजों के साहसिक प्रदर्शन के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के 34वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 15 रन से हरा दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन बना सकी। जोस बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।