लाइव टीवी

RR vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें राजस्‍थान-कोलकाता मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Updated Apr 18, 2022 | 13:49 IST

Today Match Pitch Report, RR vs KKR, Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 30वां मैच खेला जाएगा , जिसमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

Loading ...
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 30वां मुकाबला खेला जाएगा
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला आज कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा
  • कैसी होगी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Rajasthan vs Kolkata: राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 30वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने तीन-तीन मैच जीते हैं और दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। आज दोनों टीमों की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय आईपीएल 2022 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम छठे स्‍थान पर है।

इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से शिकस्‍त मिली थी। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने हैदराबाद के सामने घुटने टेके थे। दोनों टीमों में कई मजबूत खिलाड़ी है, जो अकेले के दम पर मैच का रुख पलटना जानते हैं, तो आज जीत के लिए दोनों टीमों के बीच जमकर घमासान देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: राशिद खान ने एक ओवर में बल्ले से पलटा मैच का पासा [VIDEO]

आज दो युवा कप्‍तानों संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच कप्‍तानी की भी प्रतिस्‍पर्धा होगी कि कौन इक्‍का साबित होगा। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है। राजस्‍थान और कोलकाता आईपीएल में 25 बार आपस में भिड़ चुके हैं। 13 बार कोलकाता ने जीत दर्ज की जबकि 11 बार राजस्‍थान ने बाजी मारी। 

दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के परिणाम पर गौर करें तो यहां भी केकेआर आगे है। केकेआर ने तीन जबकि राजस्‍थान ने दो मैच जीते हैं। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे। तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था। आज जीत के लिए दोनों टीमें एड़ी चोटी का दम लगाएंगी तो इससे पहले जान लेते हैं कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से किसे मदद मिलने वाली है। मुंबई का मौसम किसका पक्षधर बनेगा।

आज कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, राजस्‍थान-कोलकाता मैच (RR vs KKR Pitch Report)

यहां शाम के समय तापमान में कमी आएगी, लेकिन खिलाड़‍ियों को तब भी गर्मी से जूझना पड़ेगा क्‍योंकि उमस 75 प्रतिशत तक रहने वाली है। पिछले कुछ मैचों में ओस यहां ज्‍यादा देखने को नहीं मिली और ग्राउंड्समैन ने अच्‍छा काम करके मैदान को ओस मुक्‍त रखा है। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम ने पहले केवल महिला अंतरराष्‍ट्रीय मैच और आईपीएल मैचों की मेजबानी की है। 

यह भी पढ़ें: राशिद खान बने आईपीएल में कप्तानी करने वाले दूसरे सबसे युवा विदेशी खिलाड़ी और पहले अफगान

यहां हाई स्‍कोरिंग मुकाबले ज्‍यादा देखने को मिले हैं। राजस्‍थान और कोलकाता के पास कई पावर हिटर्स हैं तो आज के मैच में भी रनों की बरसात देखने को मिल सकती है। टॉस जीतकर पहले टीम फील्डिंग का फैसला करेगी क्‍योंकि मौजूदा आईपीएल में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीमें सफल रही हैं। पिच से बल्‍लेबाजों को मदद मिलेगी।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

मुंबई में गर्मी बढ़ रही है। दिन के समय यहां का तापमान 35 डिग्री तक रहेगा, जो शाम को घटकर 28 डिग्री सेलसियस तक पहुंच जाएगा। मुंबई में आसमान एकदम साफ तो बारिश की जरा भी संभावना नहीं है। यहां खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ सकता है क्‍योंकि यह बढ़कर शाम में 75 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है। हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।