लाइव टीवी

हैदराबाद को फिरकी में फंसाकर मैन ऑफ द मैच बने हरप्रीत बरार, जीत के बाद खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज

Updated May 23, 2022 | 08:00 IST

आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत के हीरो रहे हरप्रीत बरार ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज।

Loading ...
हरप्रीत बरार( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • बांए हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार ने हैदराबाद के खिलाफ 25 रन देकर झटके 3 विकेट
  • पंजाब किंग्स की पांच विकेट से जीत के बाद चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • बरार ने आखिरी लीग मैच में पंजाब की जीत के बाद खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के आखिरी लीग मैच में तीन विकेट लेने वाले पंजाब किंग्स के स्पिनर हरप्रीत बरार ने कहा कि उनका पूरा फोकस अपने कौशल पर था और उन्होंने अपनी रणनीति पर पूरा अमल किया। बरार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम का शिकार करके  सनराइजर्स की कमर तोड़ दी। इसके बाद हैदराबाद की टीम आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी। जीत के लिए मिले लक्ष्य को पंजाब ने 15.1 ओवर में लियाम लिविंगस्टोन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत हासिल कर लिया लेकिन हरप्रीत बरार को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आखिरी मैच में करना चाहता था अच्छा प्रदर्शन, पिच थी मददगार
मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद बरार ने कहा, पिच को देखने के बाद मुझे लगा कि इससे स्पिनरों को मदद मिल सकती है। अंदर से थोड़ा खुश था क्योंकि इस सत्र में स्पिनरों पर काफी रन बने हैं, खासकर फिंगर स्पिनर्स के खिलाफ, ऐसे में मुझे लगा कि ये अच्छा मौका है, सीजन का ये लास्ट मैच है और मैं इस पिच पर मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। मुझे अच्छी तरह फिनिश करना है।'

दबाव में शांत रहने की करता हूं कोशिश, स्किल पर करता हूं फोकस
गेंदबाजी करने जाते हैं तो आप क्यो सोचते हैं क्योंकि आपने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के विकेट हासिल किए हैं, इसके जवाब में हरप्रीत ने कहा, मैं यही सोचता हूं कि जो मेरा एरिया हैं उसपर गेंद डालूं और प्रेशर में अच्छा प्रदर्शन कर सकूं। क्योंकि ज्यादातर यह होता है कि जब आप दबाव में होते है तो परिस्थितियां आपके खिलाफ हो जाती हैं। मैं कोशिश करता हूं कि दबाव वाली स्थिति में अपने दिमाग को शांत रखूं और जो अपना एरिया है और अपने स्किल पर फोकस कर करूं। 

मार्करम का विकेट हासिल करके हुई खुशी
एडम मार्करम के विकेट के बारे में हरप्रीत ने कहा, उस विकेट के दौरान गेंद स्पिन भी हुई और गेंद को उछाल भी मिला जिसकी वजह से वो स्टंपिंग हुए। मैं पिछले कुछ ओवरों से गेंद डाल रहा था तो देखा कि वो फ्रंट फुट पर कम बल्लेबाजी कर रहे हैं और बैकफुट पर ज्यादा खेल रहे हैं। ऐसे में मैंने उनको वो गेंद डाली और आगे खिलाने की कोशिश की, क्योंकि बैकफुट पर बैटिंग करना आसान था, ऐसे में मुझे विकेट हासिल हुआ तो बहुत खुशी हुई। खासकर जब स्पिनर को ऐसा विकेट मिलता है तो बहुत खुशी होती है। 

अर्शदीप के लिए है खुशी, हर खिलाड़ी चाहता है देश के लिए खेलना
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिये अपने साथी खिलाड़ी अर्शदीप सिंह के भारतीय टीम में चयन के बारे में बरार ने कहा,‘मैं उसके लिये खुश हूं। उसे देश के लिये खेलने का मौका मिला क्योंकि हर खिलाड़ी वही चाहता है इसी वजह से वो क्रिकेट खेलना शुरू करता है। मैं आगामी सत्र में और मेहनत करूंगा। फिलहाल तो परिवार के साथ समय बिताना है, पिछले चार महीने से उनसे बहुत कम मिला हूं। उसके बाद फिर से अपने काम में लग जाऊंगा'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।