लाइव टीवी

अंतिम मैच में SRH की कप्तानी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने पंजाब से मिली हार के बाद ऐसा कहा

Updated May 23, 2022 | 08:25 IST

PBKS vs SRH, IPL 2022: आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली करारी हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भुवनेश्वर कुमार (फाइल)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के अंतिम लीग मैच में हैदराबाद को मिली हार
  • पंजाब किंग्स ने 70वें मैच में हैदराबाद को हराया
  • हार के बाद केन विलियमसन की जगह कप्तानी कर रहे भुवनेश्वर ने दिया ये बयान

आईपीएल 2022 के 70वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आखिरी लीग घमासान हुआ। इस मैच में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और ओपनर अभिषेक शर्मा के 43 रन के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोते हुए 157 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स ने लियाम लिविंगस्टोन की नाबाद 49 रनों की धुआंधार पारी के दम पर 29 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान भुवनेश्वर कुमार हताश दिखे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम के बल्लेबाजों को हरप्रीत बरार की गेंदबाजी का कहर झेलना पड़ा, जिन्होंने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। निजी कारणों से स्वदेश लौटे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन की जगह इस मैच में हैदराबाद की कप्तानी भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार कर रहे थे। भुवनेश्वर को खुद भी इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला। इस मैच और सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर भुवनेश्वर ने काफी कुछ कहा।

भुवनेश्वर ने कहा, "अगर आपको मैच जीतना है तो फील्डिंग बेहतर होनी चाहिए थी। मैं ये नहीं कहूंगा कि हम कुछ रन पीछे रहे, हमने काफी रन कम बनाए, मैच करीबी हो सकता था। सीजन के अंतिम लीग मैच में फील्डिंग बेहद खराब रही। हम इस सीजन से सीखते हुए अगले साल अगले आईपीएल सीजन में मजबूत वापसी कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ेंः लीग दौर में हैदराबाद के भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कर दिया अनोखा कारनामा

इस सीजन के बारे में भुवनेश्वर ने आगे कहा, "सीजन का पहला हिस्सा शानदार रहा था, जबकि दूसरा हिस्सा करो या मरो वाला रहा। दूसरे हिस्से में हम एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। जब आपको मैच जीतने होते हैं तो आपको हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होता है।"

भुवनेश्वर ने सकारात्मक पहलुओं के बारे में भी बात रखी जिसमें युवा पेसर उमरान मलिक सबसे ऊपर रहे। उन्होंने कहा, "कई सकारात्मक चीजें भी हुईं, उमरान उनमें से एक रहे। अभिषेक शर्मा को देखिए और राहुल त्रिपाठी के प्रदर्शन को तो भुलाया नहीं जा सकता।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।