लाइव टीवी

ब्रजेश पटेल का बड़ा बयान- 'IPL 2020 के लिए तैयार हैं हम', बस इस चीज का है इंतजार

Updated Jun 11, 2020 | 18:33 IST

Ready to go ahead with IPL 2020 says Brijesh Patel: इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने आईपीएल 2020 को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
BCCI ready to go ahead with IPL 2020
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 के लिए तैयार है बीसीसीआई
  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दिया बड़ा बयान
  • अब बस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के फैसले का इंतजार

भारतीय क्रिकेट फैंस को हर साल अगर किसी एक टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है, तो वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ही होता है। इस बार फैंस को निराशा हाथ लगी क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने सब कुछ बिखेर कर रख दिया। महामारी और लॉकडाउन को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। लेकिन अब जैसे-जैसे क्रिकेट बहाली की ओर बढ़ने लगा है, वैसे-वैसे IPL 2020 को लेकर उम्मीदें बढ़ने लगी हैं। बीसीसीआई का हौसला भी अब बढ़ा हुआ दिख रहा है। गुरुवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल के एक बयान ने फैंस के मन में भी फिर उम्मीदें जगा दी हैं।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' से बात करते हुए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा है कि वे आईपीएल 2020 की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बस इंतजार है टी20 विश्व कप 2020 पर आईसीसी के फैसले का। गौरतलब है कि बुधवार को आईसीसी को अपनी अहम बैठक में टी20 विश्व कप 2020 पर अपना फैसला लेना था लेकिन इसको एक महीने के लिए फिलहाल टाल दिया गया है

आईसीसी फैसला सुनाए, हम कार्यक्रम बना देंगे

ब्रजेश पटेल ने 'टीओआई' से बातचीत के दौरान कहा, 'हम आईपीएल कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लेकिन हम अपना कार्यक्रम तब तैयार करना शुरू करेंगे जब टी20 विश्व कप 2020 को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा हो जाए, जिसकी मुझे उम्मीद है कि ये फैसला जल्द आ सकता है। जहां तक हमारी बात है, तो हमने सितंबर-अक्टूबर का विंडो आईपीएल के लिए तय किया हुआ है।' गौरतलब है कि टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर में होना है लेकिन वैश्विक महामारी को देखते हुए इसके स्थगित होने के कयास लगाए जाने लगे थे जिससे आईपीएल को लेकर उम्मीद जग गई।

सभी हितधारकों से बात जारी है

इसके अलावा ब्रजेश पटेल ने बताया कि आईपीएल के सभी हितधारकों से उनकी बातचीत लगातार जारी है और सभी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध व तैयार हैं। अगर आईसीसी टी20 विश्व कप को आगे बढ़ाने का फैसला लेता है तो बीसीसीआई को कुछ ही समय लगेगा नया कार्यक्रम बनाने मे और फिर फैंस एक बार फिर घऱ बैठकर आईपीएल का धमाल देख सकेंगे।

क्या देश के बाहर हो सकता है आईपीएल?

जब ब्रजेश पटेल ने आईपीएल के देश से बाहर आयोजित किए जाने के विकल्प के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'अगर मान लीजिए कि हम टूर्नामेंट का एक चरण देश से बाहर करते हैं तो वहां जाकर हमको क्वारंटाइन पीरियड पहले पूरा करना होगा। उसके बाद जब हम दूसरे चरण के लिए भारत लौटेंगे तब हमें एक बार फिर क्वारंटाइन समय को पूरा करना पड़ सकता है। क्या पता कि कोविड की स्थिति अक्टूबर तक बदल जाए। देखते हैं। फिलहाल हमने पूरा टूर्नामेंट बाहर कराने के विचार को विकल्प के तौर पर सुरक्षित रखा है।'

दादा ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को किया अलर्ट

वहीं, दूसरी तरफ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी उम्मीदें कायम रखी हुई हैं। उन्होंने बुधवार रात सभी राज्य क्रिकेट संघों को पत्र लिखकर अलर्ट कर दिया है कि वे सभी स्थितियों के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। दादा ने लिखा, 'बीसीसीआई इसी साल आईपीएल को कराने को लेकर सभी मुमकिन विकल्पों पर नजर बनाए हुए है, फिर चाहे टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में कराने की योजना हो।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।