लाइव टीवी

'सुनील गावस्‍कर के वीडियो देखकर आज के बल्‍लेबाज बहुत कुछ सीख सकते हैं', जावेद मियांदाद का बड़ा बयान

Updated May 28, 2022 | 19:34 IST

Javed Miandad on Sunil Gavaskar: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद ने सुनील गावस्‍कर की तारीफ करते हुए कहा कि आज के बल्‍लेबाज पूर्व भारतीय कप्‍तान के वीडियो देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं।

Loading ...
सुनील गावस्‍कर
मुख्य बातें
  • जावेद मियांदाद ने सुनील गावस्‍कर की तारीफ की
  • मियांदाद ने कहा कि आज के खिलाड़ी गावस्‍कर के वीडियो से सीख सकते हैं
  • मियांदाद ने कहा कि गावस्‍कर की तकनीक गजब की थी कि उन्‍होंने सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया

कराची: मैदान पर उनकी खट्टी मीठी नोकझोक भारत-पाक क्रिकेट किवदंतियों का हिस्सा रही है, लेकिन जब सम्मान की बात आती है तो जावेद मियांदाद की नजर में तेज गेंदबाजों का सामना करने की तकनीक और तेवर के मामले में सुनील गावस्कर का कोई सानी नहीं है।

मियांदाद का मानना है कि मौजूदा खिलाड़ियों को गावस्कर के वीडियो देखने चाहिये कि कैसे उन्होंने माइकल होल्डिंग, एंडी रॉबटर्स , मैल्कम मार्शल, इमरान खान, रिचर्ड हैडली और डेनिस लिली जैसे दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों का सामना किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक वीडियो में उन्होंने कहा, 'यह अद्भुत था कि इतना कम कद होने के बावजूद वह दुनिया भर में क्या खूब खेले। उनके प्रदर्शन में निरंतरता कमाल की थी। आज के खिलाड़ी उनके वीडियो देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं। उन्होंने छोटे कद के बावजूद तेज गेंदबाजों का सामना कैसे किया। उस समय वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में काफी खतरनाक तेज गेंदबाज थे, लेकिन वह सबके सामने कामयाब रहे।'

गावस्कर के साथ अपने संबंधों के बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे उनकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता था। मैं उनके करीब फील्डिंग करता था और बोलता रहता था ताकि उनकी एकाग्रता टूटे। कई बार उनका फोकस तोड़ने में कामयाब रहा। वह मैदान से मुझे गालियां देते हुए निकलते और मुझे बड़ा मजा आता।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।