लाइव टीवी

गुजरात-राजस्‍थान में से फाइनल में किसका पलड़ा भारी? आईपीएल के दो दिग्‍गजों ने जानिए किसको बताया मजबूत

Updated May 28, 2022 | 23:25 IST

Who is more powerful in between Gujarat-Rajasthan- गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में रविवार को खेला जाएगा। सुरेश रैना और ग्रीम स्मिथ ने अपनी राय बताई।

Loading ...
गुजरात टाइटंस बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला
  • ग्रीम स्मिथ और सुरेश रैना ने राजस्‍थान रॉयल्‍स का समर्थन किया

अहमदाबाद: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को लगता है कि आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस पर थोड़ी बढ़त मिल सकती है, क्योंकि राजस्थान टीम खिताबी जंग से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक मैच खेल चुकी है और यहां की परिस्थितियों को अच्छे से समझ लिया होगा।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल 2022 के फाइनल में प्रवेश किया। दूसरी ओर, संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान ने अहमदाबाद में क्वालीफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया और आईपीएल की नई टीम के साथ फाइनल में जगह बनाई।

दोनों टीमों में कई मैच विजेता खिलाड़ी

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो मैचों में आमने-सामने आए हैं। हालांकि, स्मिथ और रैना दोनों ने कहा कि फाइनल जैसे हाई प्रेशर वाले मैच में चीजें अलग हो जाती हैं और कोई पसंदीदा नहीं हो सकता। 2008 में पहले सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने भी दावा किया कि विजेता की भविष्यवाणी करना कठिन है, क्योंकि दोनों टीमें संभावित मैच-विजेताओं से भरी हैं।

स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मुझे लगता है कि गुजरात टाइटंस पर राजस्थान रॉयल्स का थोड़ी मामूली बढ़त है। उन्होंने इस सतह पर एक मैच खेला है। उन्हें माहौल, आउटफील्ड, पिच और अतिरिक्त उछाल की पहचान हो गई है।' इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने स्मिथ की बात का समर्थन किया। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि गुजरात टाइटंस तरोताजा होगी, क्योंकि उनके पास आराम करने के लिए कुछ समय मिला था, जबकि रॉयल्स तीन दिनों में अपना दूसरा मैच खेलेगी।

फाइनल मुकाबला होगा धमाकेदार

रैना ने कहा, 'मुझे लगता है कि फाइनल में गुजरात टाइटंस की राजस्थान रॉयल्स पर थोड़ी बढ़त होगी, क्योंकि उन्हें चार, पांच दिनों का अच्छा आराम मिला है। मेरा मानना है कि राजस्थान को हल्के में नहीं लिया जा सकता, क्योंकि वे शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और अगर जोस बटलर इस सीजन में आखिरी बार विस्फोटक पारी खेलते हैं, तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा बोनस होगा। इसलिए यह एक बड़ा मैच होगा।'

फाइनल से पहले स्मिथ ने इस सीजन की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स को एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने ट्रॉफी उठाने के लिए संघर्ष करते हुए देखने की संभावनाओं पर भी खुशी जताई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।