लाइव टीवी

'धूम-धड़ाका' अंग्रेज जोस बटलर ने जड़ा तीसरा शतक, देवदत्त के साथ पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

Updated Apr 22, 2022 | 21:27 IST

Jos Buttler scores third century in IPL 2022: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खिलाड़ी ने शुक्रवार को आईपीएल 2022 में अपना तीसरा शतक जड़ दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Jos Buttler scored third century in IPL 2022
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • जोस बटलर ने जड़ा आईपीएल 2022 में अपना तीसरा शतक
  • देवदत्त पडिक्कल के साथ बनाया साझेदारी का नया रिकॉर्ड

Jos Buttler third century in IPL 2022, DC vs RR: आईपीएल 2022 में इस समय एक ही खिलाड़ी ऐसा है जिसका बल्ला हर मैच में गरजने को बेताब दिख रहा है। ये बल्लेबाज इस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है मानो किसी स्कूल टीम के खिलाफ मैदान पर हो। जी हां, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर जोस बटलर की, जिन्होंने शुक्रवार को आईपीएल 2022 में अपना तीसरा शतक जड़ते हुए ओरेंज कैप पर अपना कब्जा और मजबूती से जमा लिया है। इस बार उनका शिकार बनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम।

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन जोस बटलर ने पिच पर उतरते ही दिल्ली के इस फैसले की धज्जियां उड़ा डालीं। इस अंग्रेज ओपनर से पहले 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जबकि इसके बाद देखते-देखते अगली 21 गेंदों में वो अपने शतक तक पहुंच गए। बटलर ने आईपीएल 2022 में अपना तीसरा शतक जड़ा। वो 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैच आउट तो हुए लेकिन इससे पहले उन्होंने 65 गेंदों में 116 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली जिसमें 9 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। राजस्थान ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया।

देवदत्त के साथ रिकॉर्ड पार्टनरशिप

इसके साथ ही उन्होंने अपने साथी युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल के साथ पहले विकेट के लिए जबरदस्त पार्टनरशिप को भी अंजाम दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई जो किसी भी विकेट के लिए राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी पार्टनरशिप साबित हुई। इस दौरान देवदत्त पडिक्कल ने 35 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ने मिलकर संजू सैमसन और बेन स्टोक्स की जोड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सैमसन-स्टोक्स ने आईपीएल 2020 में अबु धाबी के मैदान पर 152 रनों की अटूट साझेदारी की थी।

DC vs RR: दिल्ली-राजस्थान मैच के लाइव स्कोर और पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

क्या विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे बटलर

एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट ने आईपीएल 2016 में एक ही सीजन में 4 शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया था। अब जोस बटलर तीन शतक जड़कर इस रिकॉर्ड के करीब पहुंच चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।