लाइव टीवी

केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल 2022 की अपनी बेस्‍ट XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्‍तान

Updated May 31, 2022 | 18:13 IST

Kevin Pietersen picks his best XI of IPL 2022: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। केविन पीटरसन ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को चुना है।

Loading ...
केविन पीटरसन
मुख्य बातें
  • केविन पीटरसन ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश चुनी
  • केविन पीटरसन ने हार्दिक पांड्या को अपनी एकादश का कप्‍तान बनाया
  • जानिए केविन पीटरसन की टीम में कौन-कौन जगह बनाने में कामयाब रहा

लंदन: गुजरात टाइटंस ने पहली बार आईपीएल में हिस्‍सा लिया और चैंपियन बन गई। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्‍थान रॉयल्‍स को सात‍ विकेट से मात देकर खिताब अपने नाम किया। गुजरात के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने फाइनल में अपनी चमक बिखेरी और तीन विकेट लिए व 34 रन बनाए। आईपीएल 2022 सीजन के बाद कई क्रिकेटर्स अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश चुन चुके हैं। अब इस लिस्‍ट में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन का नाम भी जुड़ गया है।

इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज केविन पीटरसन ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया, जिसमें खिलाड़ी के ओवरऑल प्रदर्शन को आधार बनाया है। पीटरसन की टीम में छह भारतीय खिलाड़ी जबकि दो इंग्लिश स्‍टार जगह बनाने में कामयाब रहे। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्‍तानी से केविन पीटरसन को भी प्रभावित किया और वह उनकी टीम के कप्‍तान भी बने। बता दें कि आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए और 8 विकेट लिए।

केविन पीटरसन ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी जोस बटलर और क्विंटन डी कॉक को सौंपी। बटलर ने 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती जबकि कॉक ने लखनऊ के लिए 508 रन बनाए। इसके बाद तीसरे नंबर के लिए पीटरसन ने केएल राहुल पर विश्‍वास जताया, जिन्‍होंने लखनऊ के लिए खेलते हुए 616 रन बनाए। डेविड मिलर भी पीटरसन की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे, जिन्‍होंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल सीजन बिताया और गुजरात के लिए खेलते हुए 481 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या को पीटरसन ने कप्‍तान और ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया। लियाम लिविंगस्‍टोन को भी पीटरसन ने जगह दी, जिन्‍होंने पंजाब के लिए 437 रन बनाए और 6 विकेट लिए। राहुल तेवतिया भी केविन पीटरसन की टीम का हिस्‍सा बने। गेंदबाजी विभाग के लिए केविन पीटरसन ने रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर विश्‍वास किया। इसके अलावा तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए उन्‍होंने जोश हेजलवुड और उमरान मलिक क लिया। 

केविन पीटरसन की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ XI: जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), लियाम लिविंगस्‍टोन, रविचंद्रन अश्विन, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।