लाइव टीवी

जन्मदिन पर केएल राहुल की धमाकेदार पारी, मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर गेंदबाजों की हालत खराब की

Updated Apr 18, 2021 | 22:16 IST

KL Rahul Birthday: आईपीएल 2021 के 11वें मुकाबले में रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर अपने जन्मदिन पर केएल राहुल ने एक धमाकेदार पारी खेली और साथ ही मयंक अग्रवाल के साथ बड़ी साझेदारी खड़ी की।

Loading ...
केएल राहुल और मयंक अग्रवाल (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 - केएल राहुल का जन्मदिन
  • 29 साल के हुए पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल
  • जन्मदिन पर खेली धुआंधार पारी, मयंक के साथ बड़ी साझेदारी भी खड़ी की

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के 11वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की भिड़ंत हुई है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पंजाब किंग्स की टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके दोनों ओपनर्स (केएल राहुल और मयंक अग्रवाल) ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। चर्चा में केएल राहुल ज्यादा रहे क्योंकि ये पारी उनके 29वें जन्मदिन पर आई है।

अपना 29वां जन्मदिन मना रहे केएल राहुल पिच पर उतरे और शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए। उन्होंने मयंक के साथ मिलकर शुरुआत से ही एक बड़ी साझेदारी की ओर इशारा किया और वही हुआ भी। कर्नाटक के बर्थडे बॉय केएल राहुल और कर्नाटक के ही मयंक अग्रवाल, दोनों ने मिलकर एक बड़ी सलामी साझेदारी को अंजाम दे डाला। हालांकि उनकी टीम ये मैच जीत नहीं सकी।

बेंगलुरु के दो लड़के गरज उठे !

दोनों ओपनर्स, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का जन्म बेंगलुरू में हुआ था। राहुल रविवार को 29 साल के हुए जबकि मयंक उनसे एक साल बड़े हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 36 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेलकर 13वें ओवर में मेरीवाला की गेंद पर कैच आउट हुए। मंयक की पारी में 4 छक्के और 7 चौके शामिल रहे।

वहीं, दूसरी तरफ टीम के कप्तान केएल राहुल ने मयंक से थोड़ी धीमी पारी रखी और 45 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने जन्मदिन को खास बनाते हुए राहुल ने 51 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल थे। वो 16वें ओवर में कगीसो रबाडा की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट हुए। पंजाब ने इस मैच में 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट खोते हुए 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

शानदार साझेदारी, राहुल का एक खास रिकॉर्ड भी

केएल राहुल और मंयक अग्रवाल के बीच इस मैच में पहले विकेट के लिए 122 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम दिया। लेकिन ये आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड नहीं है। हालांकि ये रिकॉर्ड भी इसी जोड़ी के नाम दर्ज है। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पिछले साल आईपीएल में शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 183 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी।

इसके अलावा केएल राहुल ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। ये रिकॉर्ड एक कप्तान के लिए वाकई हैरतअंगेज है। दरअसल, 2018 से लेकर अब तक पंजाब किंग्स की तरफ से हुई 12 शतकीय साझेदारियों में से 11 में केएल राहुल शामिल रहे हैं। केएल राहुल ने कप्तान बनने के बाद से लगातार शानदार पारियों को अंजाम दिया है।

इस मैच के पूरे स्कोरकार्ड व लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

केएल राहुल अब तक मौजूदा आईपीएल सीजन के 3 मैचों में 2 अर्धशतक जड़ते हुए 157 रन बना चुके हैं। पिछले साल 14 मैचों में 670 रन बनाकर उन्होंने ओरेंज कैप अपने नाम की थी। अगर पूरे आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए तो राहुल ने अब तक आईपीएल इतिहास में 84 मैच खेलते हुए 2804 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

आईपीएल 2021 की अंक तालिका यहां क्लिक करके देखें - POINTS TABLE

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।