लाइव टीवी

Shikhar Dhawan: गब्बर का तूफान, शतक से चूके लेकिन शिखर धवन ने खेल डाली अद्भुत पारी

Updated Apr 18, 2021 | 23:56 IST

Shikhar Dhawan 3rd IPL ton: गब्बर के नाम से मशहूर दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन इस समय शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और रविवार को आईपीएल 2021 में एक बार फिर उनके बल्ले का दम दिखाई दिया। उन्होंने तीसरा शतक जड़ा।

Loading ...
शिखर धवन (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • शिखर धवन अपने तीसरे आईपीएल शतक से चूके
  • आईपीएल 2021 में दूसरी बार हुआ ऐसा
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली लाजवाब और अद्भुत पारी

नई दिल्लीः मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 11वें मुकाबले में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने शानदार पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स का ये धाकड़ भारतीय ओपनर इस सीजन में दूसरी बार अपने शतक के करीब आकर चूक गया लेकिन उन्होंने जो पारी खेली उसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने ये मुकाबला 6 विकेट से जीता।

इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतने के बाद पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पंजाब ने कप्तान केएल राहुल (61) और मयंक अग्रवाल (69) के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। अब दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब के गेंदबाजों के सामने 196 रनों का लक्ष्य हासिल करना था।

दिल्ली की टीम जवाब देने उतरी और अच्छी शुरुआत की। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ तो 32 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए लेकिन धवन ने अपना धमाल जारी रखा।

इस मैच के सभी अपडेट्स और ताजा स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

शिखर धवन ने 31 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का 43वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन वो अपने तीसरे आईपीएल शतक से चूक गए। जब धवन अपने शतक से महज 8 रन दूर थे तभी 15वें ओवर में झाय रिचर्ड्सन ने उनको बोल्ड कर दिया। गब्बर ने 49 गेंदों में 92 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 12 चौके शामिल थे। ये इस सीजन के तीन मैचों में धवन का दूसरा अर्धशतक था।

इससे पहले उन्होंने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 85 रनों की पारी खेली थी, उसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 9 रन की पारी खेली और अब पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की पारी खेलकर समां बांध दिया।

आईपीएल 2021 की ताजा अंक तालिका यहां क्लिक करके देखें- ipl 2021 points table

दिल्ली-पंजाब मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने शिखर धवन (92) के दम पर 18.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। ये दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में दूसरी जीत है और दोनों जीत में नायक शिखर धवन ही रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।