लाइव टीवी

मुंबई के खिलाफ हार के बाद राहुल ने बताया अंतिम तीन मैचों में क्या होगा पंजाब किंग्स का एक्शन प्लान?

Updated Sep 29, 2021 | 08:05 IST

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मंगलवार को 6 विकेट से हार का सामना करने के बाद केएल राहुल ने बताया है कि पंजाब किंग्स का बाकी बचे तीन मैचों में क्या होगा एक्शन प्लान?

Loading ...
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल( साभार IPL स्क्रीन ग्रैब)
मुख्य बातें
  • बल्लेबाजों पर केएल राहुल ने फोड़ा मुंबई के खिलाफ हार का ठीकरा
  • बीच के ओवरों में हम नहीं कर पा रहे हैं दबाव का सामना
  • अगले तीन मैच होने वाले हैं बेहद रोचक, ऐसा होगा पंजाब का एक्शन प्लान

अबूधाबी: केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम का भाग्य ने एक बार फिर साथ नहीं दिया और टीम को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 6 विकेट अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर केवल 135 रन बना सकी। इसके बाद मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों ने 136 रन के लक्ष्य को 6 गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

हार के बाद छठे पायदान पर है पंजाब 
पंजाब की आईपीएल 2021 में अबतक खेले 11 मैच में 7वीं हार थी। 11 मैच में चार जीत और सात हार के साथ पंजाब किंग्स के 8 अंक हैं और वो अंक तालिका में छठे पायदान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब किंग्स को अपने बाकी बचे तीन मैचों में जीत हासिल करनी होगी तभी वो आखिर तक प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी। एक भी हार उसे रेस से बाहर कर देगी। 

इस पिच पर पर्याप्त नहीं था स्कोर 
ऐसे में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई के खिलाफ हार का सामना करने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा, हमारे गेंदबाजों ने अच्छी चुनौती पेश की। 135 रन इस पिच पर जीत के लिए पर्याप्त नहीं थे। हम यूएई में पिछले तीन मैच में जिन पिचों में खेले ये उनमें सबसे बेहतरीन थी। हमें कम से कम 170 रन का स्कोर खड़ा करना चाहिए था। बावजूद इसके हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लगातार दो मैचों में ऐसा प्रदर्शन गेंदबाजी दल के रूप में बहुत आत्मविश्वास देता है। 

बेहद रोचक होंगे अगले तीन मैच 
राहुल ने पंजाब किंग्स के बाकी बचे तीन मैचों के बारे में कहा, हमारे लिए बाकी बचे तीनों मैच बेहद रोचक होने वाले हैं। हम टूर्नामेंट के दौरान बीच के ओवरों में दबाव का सामना नहीं कर पाए। एक टीम के साथ हम जितना ज्यादा खेलेंगे दबाव का सामना उतनी अच्छी तरह करना सीखेंगे। 

भाग्य ने साथ दिया तो...
राहुल ने आगे कहा, हम जितना सकारात्मक रुख अपना सकेंगे अपनाएंगे। तीन मैच अभी भी बचे हैं अंक तालिका बेहद रोचक दिख रही है। इसलिए हम अब एक बार में एक मैच को लेंगे। हम इन मैचों का लुत्फ बगैर परिणाम की चिंता किए बगैर उठाएंगे। हार जीत हमारे हाथ में नहीं है।  हमारे लिए यूएई में खेला गया हर मैच रोचक रहा है। हमने इन सभी मैचों में हमने दिलेरी दिखाई और डटकर मुकाबला किया। आने वाले मैचों में अहग भाग्य ने हमारा साथ दिया तो हम चीजों को बदल सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।