लाइव टीवी

हर बार 'KKR' की वजह से हार गया KKR, जी हां, ये खबर पढ़कर शाहरुख खान भी सिर पकड़ लेंगे !

Updated Apr 16, 2022 | 06:10 IST

KKR lost three matches due to 'KKR': शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन में अपनी तीसरी हार मिली। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको मात दी है। क्या आपको पता है कि अब तक केकेआर ने तीन मैच गंवाए हैं और ये तीनों हार KKR की वजह से ही मिली हैं।

Loading ...
केकेआर की वजह से हारा केकेआर (KKR, Instagram)
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइट राइडर्स को मिली आईपीएल 2022 की तीसरी हार
  • इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से करारी शिकस्त दी
  • आईपीएल 2022 में अब तक KKR की वजह से 'KKR' हारा है अपने तीनों मैच

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को जब इस सीजन में अपना छठा मैच खेलने उतरी तो उसकी इच्छा जीत दर्ज करके अंक तालिका में आगे बढ़ने की होगी। लेकिन हुआ ठीक उल्टा, ना सिर्फ उनको सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार मिली, बल्कि 7 विकेट से करारी हार मिली। ये कोलकाता नाइट राइडर्स की आईपीएल 2022 में तीसरी हार साबित हुई। आखिर कोलकाता नाइट राइडर्स को अच्छा स्कोर खड़ा करने के बावजूद क्यों हार मिल रही। खैर, उनकी कारण के हार तो काफी होंगे लेकिन उनकी तीनों हार से जुड़े दो ऐसे दिलचस्प कारण भी हैं जिनके बारे में पढ़कर टीम के स्टार सह-मालिक शाहरुख खान भी अपना सिर पकड़ लेंगे।

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन में जो तीन हार मिली हैं, उन तीनों ही हार में जिस खिलाड़ी ने जलवा बिखेरा, उसका 'लोकप्रिय' नाम K, K और R से शुरू होता है। यानी विरोधी टीम के तीन हीरो और तीनों के नाम कोलकाता नाइट राइडर्स के लोकप्रिय ना सेे मेल खाता हुआ। ये तो था पहला कारण, वहीं दूसरा दिलचस्प कारण भी इसी से जुड़ा है और वो ये है कि कोलकाता को हारने वाली विरोधी टीमों के ये तीनों हीरो इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का ही हिस्सा थे जिनको ना तो केकेआर ने रिटेन किया और ना ही आईपीएल नीलामी में खरीदा।

'K' - 30 मार्च 2022 (KKR VS RCB)

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन में पहली हार मिली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ। इस मैच में कोलकाता की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 128 रन पर सिमट गई थी। लेकिन उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बैंगलोर को 19वें ओवर तक रोक कर रखा। अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और विकेट थे सिर्फ तीन। ऐसे में 'कार्तिक' पिच पर उतरते हैं और एक छक्का व एक चौके के साथ दो गेंदों में मैच खत्म कर देते हैं। दिनेश कार्तिक (जिनका लोकप्रिय नाम कार्तिक है) पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे और कप्तान भी रहे थे।

'K' - 10 अप्रैल 2022 (KKR VS DC)

कोलकाता की टीम को दूसरी हार मिली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ। उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 215 रन बना डाले। जवाब में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स एक समय बेहद मजबूती से लक्ष्य की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन दिल्ली के जिस खिलाड़ी ने उनको रोकने का काम किया, वो थे कुलदीप यादव। इस चाइनामैन गेंदबाज ने कुल 35 रन लुटाते हुए 4 विकेट हासिल किए और कोलकाता की टीम 171 रन पर सिमट गई। आपको बता दें कि कुलदीप यादव भी पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे।

इसे भी पढ़ेंः एक्सीडेंट में इस खिलाड़ी को लगी चोट और फिर करियर ऐसा पलटा कि अब KKR से मिल गया मौका

'R' - 15 अप्रैल 2022 (KKR vs SRH)

अब पिछली रात कोलकाता नाइट राइडर्स को उनकी तीसरी हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का टारगेट खड़ा किया था। कोलकाता के पास पैट कमिंस, सुनील नरायन और आंद्रे रसेल जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं, ऐसी स्थिति में भी हैदराबाद की टीम ने ना सिर्फ जीत हासिल की बल्कि 13 गेंदें बाकी रहते हुए 17.5 ओवर में 7 विकेट से विशाल जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो बने राहुल त्रिपाठी जिन्होंने 21 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जड़ा और 37 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। एक बार फिर वही दिलचस्प बात- राहुल त्रिपाठी भी पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का ही हिस्सा थे। (इसे भी पढ़ेंः राहुल त्रिपाठी चमके लेकिन इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने भी खेली है जोरदार पारी, मैच के बाद कुछ ऐसा भी कहा)

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।