लाइव टीवी

एडेन मार्कराम ने आईपीएल 2022 में दूसरी बार मचाया धमाल, जीत के बाद राहुल त्रिपाठी को लेकर कही बड़ी बात

Updated Apr 16, 2022 | 06:22 IST

Aiden Markram against KKR, IPL 2022: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने आईपीएल 2022 में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। अपनी शानदार पारी के बाद उन्होंने 'मैन ऑफ द मैच' राहुल त्रिपाठी की खूब तारीफ की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Aiden Markram
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ी जीत
  • राहुल त्रिपाठी बने 'मैन ऑफ द मैच' लेकिन एडेन मार्कराम ने भी बटोरी सुर्खियां
  • दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मार्कराम ने आईपीएल 2022 में दूसरी बार खेली शानदार पारी

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जब शुक्रवार रात आईपीएल 2022 के अहम मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने आईं तो हैदराबाद की टीम भारी पड़ी। हैदराबाद ने 176 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 13 गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत का सबसे बड़ा श्रेय गया हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को, लेकिन एक खिलाड़ी और रहा जिसने राहुल की तरह ही शानदार बल्लेबाजी की और मैच को जिताकर ही लौटे। वो खिलाड़ी हैं दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंद में 71 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन 15वें ओवर में आउट भी हो गए। इसके बाद एडेन मार्कराम ने मोर्चा संभाले रखा जिन्होंने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी भी की। इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने मैच में 36 गेंदें खेलते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली जिसमें चार छक्के और 6 चौके शामिल रहे। वो टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

एडेन मार्कराम ने इस जीत के बाद राहुल त्रिपाठी की जमकर तारीफ की। उनका कहना था कि सामने अगर राहुल जैसा बल्लेबाज पूरी लय में नजर आ रहा हो तो पिच पर खेलना आसान हो जाता है। मार्कराम बोले, "जब राहुल त्रिपाठी जैसा बल्लेबाज लय में हो तो काम आसान हो जाता है। मैच में आखिरी तक रूकते हुए मैच खत्म करके और जीत दिलाकर लौटना अच्छा रहा।"

मार्कराम ने आगे कहा, "खुश हूं कि टीम की जरूरत के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल रहा। त्रिपाठी एक आक्रामक बल्लेबाज है और हमारी पार्टनरशिप में ज्यादा रन उसी के बल्ले से निकले। उसके आउट होने के बाद मैंने जिम्मेदारी संभाली। इससे पहले भी हम अंतिम ओवर में जाकर हार चुके थे इसलिए आज हमारा मकसद ये था कि मैच जल्दी खत्म किया जाए।" गौरतलब है कि हैदराबाद ने 13 गेंदें बाकी रहते मैच जीता।

इसे भी पढ़ेंः आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़कर छा गए राहुल त्रिपाठी, जानिए कैसी रही उनकी पारी

वैसे ये आईपीएल 2022 में पहला मौका नहीं था जब एडेन मार्कराम ने शानदार बल्लेबाजी की हो। इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी नाबाद 57 रनों की पारी खेली थी लेकिन दुर्भाग्यवश हैदराबाद की टीम ने वो मैच 61 रन से गंवा दिया था। एडेन मार्कराम को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।