लाइव टीवी

फिर से चली 'चाइनामैन' कुलदीप यादव की 'फिरकी', एक बार फिर अपनी पुरानी टीम को किया ध्वस्त

Updated Apr 28, 2022 | 21:58 IST

KKR vs DC, Kuldeep Yadav best performance in IPL 2022: आईपीएल 2022 में एक बार फिर कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया। एक बार फिर वो अपनी पुरानी टीम के खिलाफ गरजे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केकेआर के खिलाफ कुलदीप यादव (KKR)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव का धमाल जारी
  • एक बार फिर अपनी पुरान टीम केकेआर के खिलाफ दिखाया जादू
  • दिल्ली कैपिटल्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप पर्पल कैप की रेस में आगे बढ़े

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जब आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अपने तमाम पुराने खिलाड़ियों को रिलीज किया होगा, तब शायद उनको इस बात का अहसास नहीं रहा होगा कि उन्हीं में से एक खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीजन में उनके लिए सबसे बड़ा खौफ साबित होगा। हम बात कर रहे हैं 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव की। इस भारतीय स्पिनर को केकेआर में रहते हुए बहुत नजरअंदाज किया गया था, अब जब वो दिल्ली में शामिल हुए तो गजब की लय में लौटे। कुछ ही दिन पहले उन्होंने कोलकाता के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन किया। अब गुरुवार रात एक बार फिर वो केकेआर के सामने गरज पड़े।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए कोलकाता-दिल्ली मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और एक बार रिषभ पंत के इस फैसले को उनके स्पिनर कुलदीप यादव ने सही ठहराया। कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी। इसमें सबसे खास योगदान कुलदीप यादव का रहा जिन्होंने 3 ओवर में कुल 14 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। जबकि पेसर मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए।

कुलदीप यादव ने इस पारी के दौरान कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर (42), डेब्यू कर रहे तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत (6), सुनील नरायन (0) और धाकड़ कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल (0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ये चारों ही खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अहम कड़ी थी, जिसमें से दो धुरंधरों को कुलदीप ने खाता भी नहीं खोलने दिया।

ये भी पढ़ेंः 9 साल बाद मेहनत रंग लाई, जानिए कौन हैं पहली बार आईपीएल खेलने उतरे बाबा इंद्रजीत

पर्पल कैप की रेस में लगाई छलांग

इसके साथ-साथ अब कुलदीप यादव ने पर्पल कैप की दौड़ (सीजन में सर्वाधिक विकेट) में एक बार फिर छलांग लगा ली है। वो अब तक आईपीएल 2022 के 8 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। अब वो इस दौड़ में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल (18 विकेट) से सिर्फ एक विकेट पीछे हैं। चहल और कुलदीप का लय में लौटना टीम इंडिया के लिए भी अच्छा संकेत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।