लाइव टीवी

भारत के 'सुपरफास्ट' बॉलर ने अब अपने इस बयान से मचाई खलबली, महान डेनियल विटोरी बोले- ये 'हीरा' है

Updated Apr 28, 2022 | 23:00 IST

Umran Malik statement after match against Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस केे खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक दिलचस्प बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उमरान मलिक
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने किया बड़ा दावा, जल्द कर सकते हैं बड़ा कमाल
  • अपनी गेंदों की रफ्तार पर उमरान मलिक ने दिया बयान
  • पूर्व कीवी दिग्गज डेनियल विटोरी ने उमरान को हीरा बताया

इस समय आईपीएल 2022 के दौरान अगर किसी एक भारतीय खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो हैं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे उमरान मलिक। भारत को हमेशा से ऐसे गेंदबाज की चाहत रही है जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार या उसके करीब रहते हुए गेंदबाजी करे। कई गेंदबाजों ने कोशिश भी की लेकिन वो सिलसिला ज्यादा दिन तक नहीं चला। अब उमरान मलिक एक नई उम्मीद के रूप में सामने आए हैं। बुधवार को उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन किया और उसके बाद एक खास बयान भी दिया।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ हैदराबाद को जीत तो नहीं मिली लेकिन उमरान की हर जगह तारीफ हुई। मैच के बाद उन्होंने एक खास बात कहते हुए फैंस को और खुश कर दिया। उन्होंने कहा कि वह एक दिन 155 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करना चाहते हैं। हालांकि साथ में उन्होंने ये भी कहा कि ऐसा करते हुए भी उनका ध्यान हमेशा सही लाइन एवं लेंथ से गेंदबाजी करने पर लगा रहेगा।

ये पूछे जाने पर कि वो 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करके विकेट चटकाना चाहता हूं और जहां तक 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने की बात है तो अल्लाह चाहेगा तो मैं एक दिन ऐसा करूंगा।" मलिक ने पूरे सत्र के दौरान लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की है और उन्होंने अभी तक आठ मैचों में 15.93 के औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं।

विटोरी ने की उमरान की खास तारीफ

उधर तमाम दिग्गज भी उमरान की तारीफ करते नहीं थक रहे। न्यूजीलैंड के महान पूर्व कप्तान व गेंदबाज डेनियल विटोरी ने उमरान मलिक को हीरा करार देते हुए कहा है कि इस युवा की रफ्तार बल्लेबाजों में घबराहट पैदा करती है इसलिये उसके कार्यभार का प्रबंधन किया जाना चाहिए। विटोरी ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के ‘टी20 टाइम आउट’ शो में कहा, "उसकी रफ्तार बल्लेबाजों में घबराहट पैदा करती है और ऐसा सिर्फ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ नहीं बल्कि सभी बल्लेबाजों के साथ होता है।"

विटोरी ने आगे कहा, "हमें अक्सर 153-154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंदबाज नहीं दिखते। यह गजब की रफ्तार है, यह विरले ही देखने को मिलती है जो हमने ब्रेट ली, शोएब अख्तर या शॉन टैट के बाद शायद नहीं देखी है। इसलिये आप रोमांच देख सकते हो जिससे मैच में ‘एक्स फैक्टर’ (विशेष प्रतिभा) देखने को मिलता है। वो एक हीरा है और बस बात इतनी है कि किस तरह भारतीय क्रिकेट में अगले दो वर्षों में उसकी प्रतिभा की देखभाल की जाती है और उससे कैसे सर्वश्रेष्ठ निकाला जा सकता है।"

इसे भी पढ़िएः भारतीय गेंदबाजों के इस अनचाहे क्लब में शामिल हुए उमरान मलिक

जाहिर तौर पर उमरान मलिक को अगर सही दिशा व मार्गदर्शन मिलता है तो आने वाले दिनों में वो सनसनी बनकर उभर सकते हैं। ताजा चर्चा जून में होने वाली भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज और इसी साल होने वाली टी20 विश्व कप को लेकर है, सवाल यही है कि क्याा उमरान मलिक के लिए टीम इंडिया के रास्ते खुल चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।