लाइव टीवी

कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना..जीत के बाद क्या कुलदीप यादव ने पुरानी टीम पर भड़ास निकाली?

Updated Apr 29, 2022 | 06:43 IST

'Man of the Match' Kuldeep Yadav's statement: आईपीएल 2022 के एक बड़े मैच में गुरुवार रात को दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दे दी। इस जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव ने कम शब्दों में अपनी पुरानी टीम को लेकर काफी कुछ कह दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कोलकाता पर दिल्ली की जीत के बाद कुलदीप यादव का बयान (DC)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स पर दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत
  • जीत के बाद मैच के हीरो रहे स्पिनर कुलदीप यादव ने बड़ा बया दिया
  • कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी टीम को लेकर इशारों में की बातें?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। पहले कोलकाता ने 146 रनों का स्कोर खड़ा किया और बाद में दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के हीरो रहे भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जिनकी शानदार गेंदबाजी के सामने केकेआर पस्त हो गई। केकेआर कुलदीप की पुरानी टीम भी है। मैच के बाद उनके बयान में कहीं ना कहीं ऐसा लगा कि कुछ पुरानी चीजों पर निशाना साधा गया है।

कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में 3 ओवर किए जिसमें उन्होंने 14 रन गंवाते हुए 4 विकेट झटके। ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी साबित हुआ। वैसे इससे पहले सीजन के पहले चरण में भी जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं, तब भी कुलदीप यादव ही स्टार बने थे और तब भी उन्होंने चार विकेट लिए थे।

मामला पिछले कुछ आईपीएल सीजन से जुड़ा है जब कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। केकेआर के साथ खेलते हुए कुलदीप यादव जब फ्लॉप हुए तो कुछ खबरें आईं कि फ्रेंचाइजी ने उनका समर्थन नहीं किया था। कुछ खबरें तो ऐसी भी आई थीं कि कई बार कुलदीप यादव को अभ्यास के लिए मैदान तक नहीं ले जाया गया जिससे कुलदीप का हौसला टूट गया था क्योंकि वो टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे थे। ऐसे में इस सीजन में जब उन्होंने शानदार लय पकड़ ली है तो शब्दों के बाण भी छोड़े हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली को एक और जीत दिलाने के बाद कुलदीप यादव ने कहा कि वो अब मानसिक रूप से मजबूत गेंदबाज बन गये हैं और असफलता से घबराते नहीं हैं। कुलिया के नाम से मशहूर कुलदीप यादव ने कहा, "अब मैं बेहतर और मानसिक रूप से मजबूत गेंदबाज़ बन गया हूं। आप जिन चीजों का सामना कर लेते हो तो फिर उनसे डरते नहीं हो। मुझे अब असफल होने का कोई डर नहीं है।"

ये भी पढ़ेंः जानिए कैसे कुलदीप यादव ने दूसरी बार KKR को ध्वस्त किया, किन-किन धुरंधरों को किया आउट

कुलदीप ने आगे कहा, "ये मेरे आईपीएल करियर का सबसे अच्छा सत्र है। मैं अपनी क्षमता और कौशल पर विश्वास कर रहा हूं और अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।" उत्तर प्रदेश के कानपुर से आने वाले इस भारतीय स्पिनर को अब जल्द ही टीम इंडिया में भी वापसी की उम्मीद होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।