लाइव टीवी

केएल राहुल ने कहा, पुरानी गलती दोहराने की वजह से मिली राजस्थान के खिलाफ हार 

Updated May 16, 2022 | 07:00 IST

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 रन के अंतर से हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बल्लेबाजों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। 

Loading ...
संजू सैमसन और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली 24 रन से हार
  • इस हार के बाद अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंचा लखनऊ
  • प्लेऑफ में एंट्री करने के लिए लखनऊ को जीतना होगा आखिरी मैच

मुंबई: केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने जीत के लिए लखनऊ के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन लखनऊ की टीम 8 विकेट पर 154 रन बना सकी और मुकाबला गंवा दिए। 

आखिरी मैच में बड़ी हार बंद कर सकती है प्लेऑफ के द्वार
इस मुकाबले में हार ने पहली बार टूर्नामेंट में शिरकत कर रही लखनऊ के लिए प्लेऑफ के दरवाजे नहीं बंद किए हैं। लेकिन 16 अंक के साथ तीसरे पायदान पर अंक तालिका में जरूर खिसक गई है। ऐसे में उसके लिए आखिरी मुकाबला बेहद अहम होगा। उस मुकाबले में जीत या करीबी अंतर से हार उसे टॉप 4 में बनाए रखेगी। 

बल्लेबाज नहीं कर सके एकजुट प्रदर्शन
ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार पर निराशा जाहिर करते हुए कप्तान केएल राहुल ने कहा, इस तरह की पिच पर ये लक्ष्य हासिल करने लायक था। नई गेंद से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। हमारी बल्लेबाजी एकजुट होकर कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। हमें वापस जाकर अगले मुकाबले से पहले खुद को बेहतर करना होगा। 

शुरुआत में विकेट गंवाने की कर रहे हैं भूल
पिच के बारे में चर्चा करते हुए राहुल ने कहा, पुणे की पिच थोड़ी हार्ड थी, लेकिन यह पिच बेहतर थी। पारी की शुरुआत में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। शुरुआत में दो विकेट गंवाना खराब था, इसी वजह से हमने पहले भी मैच गंवाए थे। ऐसे में हमें अच्छी शुरुआत के तरीके इजाद करने होंगे खासकर तब जब पिच पर गेंद हलचल कर रही हो।

अच्छी गेंदबाजी का करना चाहिए सम्मान
अंत में राहुल ने कहा, बल्लेबाजी के दौरान हमें योजना के अनुरुप निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने चाहिए। हमें खुद पर नियंत्रण करके नई गेंद का सामना करना चाहिए। अच्छे स्पेस का सम्मान करना चाहिए। बाद में इसकी भरपाई करने और बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए पर्याप्त वक्त होता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।