लाइव टीवी

ताबड़तोड़ पारी खेली और अकेले दम पर Quinton de Kock ने दिल्ली की उम्मीदें ध्वस्त कर दी

Updated Apr 08, 2022 | 07:00 IST

Quinton de Kock agains Delhi Capitals: आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के दक्षिण अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक ने धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर लखनऊ ने मैच जीता।

Loading ...
क्विंटन डी कॉक (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • क्विंटन डी कॉक की धमाकेदार पारी के दम पर जीती लखनऊ की टीम
  • दक्षिण अफ्रीकी ओपनर ने टॉप-5 बल्लेबाजों में भी एंट्री हासिल की

LSG vs DC Man of the Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में गुरुवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 150 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। लेकिन इसके बाद जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उनके दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने अपना दम दिखाते हुए लखनऊ को शानदार जीत दिला दी।

कमिंस वाला काम क्विंटन ने भी किया, हमवतन गेंदबाज की धुनाई की

आईपीएल 2022 के इस मैच में 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डी कॉक ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ रवैया अपनाया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष गेंदबाजों पर भी कोई रहम नहीं किया और इसमें सबसे ऊपर जिस खिलाड़ी का नाम रहा, वो हैं उनके हमवतन एनरिच नॉर्खिया। एक तरफ जहां बुधवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार पैट कमिंस ने अपने हमवतन डेनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन जड़कर मैच का रुख पलट दिया। वहीं क्विंटन डी कॉक ने नॉर्खिया के एक ओवर में 19 रन बनाकर दिल्ली का हौसला तोड़ दिया।

बेहतरीन पारी के साथ टॉप-5 में पहुंचे

क्विंटन डी कॉक ने कुलदीप यादव के 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने से पहले 52 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ व धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी में दो शानदार छक्के और 9 बेमिसाल चौके शामिल रहे। अपनी 97 मिनट तक चली इस पारी के दम पर डी कॉक ने दिल्ली की टीम को हार की तरफ तो धक्का दिया लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच फंसता भी दिखा।

ये भी पढ़िएः पृथ्वी शॉ ने भी शानदार पारी खेली, लेकिन उनकी पारी काम ना आई, यहां जानिए उनकी पारी के बारे में

हालांकि अंतिम ओवर तक गए मुकाबले में अंत में आयूष बडोनी (नाबाद 10) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 19) ने अपनी टीम को दो गेंद शेष रहते 6 विकेट से मैच जिता दिया। क्विंटन डी कॉक ने इसी के साथ अब ओरेंज कैप (सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज) की रेस में भी एंट्री हासिल कर ली है। वो टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक 4 मैचों में 149 रन बनाए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।