लाइव टीवी

LSG vs RR Playing 11, Dream11 Prediction: लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

Updated May 15, 2022 | 15:16 IST

IPL 2022, LSG vs RR Team Playing 11 Today Match, Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। लखनऊ और राजस्‍थान आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

Loading ...
लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच आज
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा लखनऊ-राजस्‍थान मुकाबला
  • लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, LSG vs RR Team Playing 11 Today Match, Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। आईपीएल 2022 ऐसे चरण में पहुंच चुका है, जहां हर नतीजा टीम के प्‍लेऑफ में पहुंचने के अवसर को बढ़ा और घटा सकता है। लखनऊ सुपरजायंट्स 12 मैचों में 16 अंक के साथ आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत दर्ज करके लखनऊ प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर लेगी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स 12 मैचों में 14 अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर है। राजस्‍थान रॉयल्‍स को हर हाल में जीत की जरूरत है, क्‍योंकि हार से उसे अपने शेष मैच बड़े अंतर से जीतना होंगे और फिर अन्‍य टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इस देखते हुए आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। लखनऊ-राजस्‍थान के बीच मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। सुपरजायंट्स और रॉयल्‍स की सफलता का मंत्र उनकी बेहतर प्‍लेइंग 11 रही है। हालांकि, दोनों ही टीमें इस समय चिंतित हैं।

लखनऊ और राजस्‍थान दोनों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त सहनी पड़ी थी और दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स को अपने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों 62 रन की शिकस्‍त मिली थी। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त मिली थी।

लखनऊ सुपरजायंट्स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो मिडिल ऑर्डर उसकी परेशानी बना हुआ है। उन्‍होंने मनीष पांडे को आजमाया, लेकिन ज्‍यादा सफलता नहीं मिली। पिछले मैच में करण शर्मा को आईपीएल डेब्‍यू कराया गया। अब तक अच्‍छे ऑलराउंडर्स ने लखनऊ की कमी को छुपाए रखा है। अब देखना होगा कि लखनऊ की टीम इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए आज का मैच भी खेलेगी।

वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की बात करें तो जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर ने पहले हाफ में खूब रन बनाए। हेटमायर अपने बच्‍चे के जन्‍म के कारण मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं। यशस्‍वी जायसवाल और देवदत्‍त पडिक्‍कल ने अच्‍छा फॉर्म दिखाया, लेकिन तब भी रॉयल्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम चिंता का विषय बना हुआ है। पिछले मैच में रॉयल्‍स ने अश्विन को तीसरे नंबर पर भेजा था, जिन्‍होंने अर्धशतक जमाकर अपनी उपयोगिता साबित की थी। देखना होगा कि रॉयल्‍स इसी संयोजन पर भरोसा करेगी या फिर कुलदीप सेन की जगह जिमी नीशम पर भरोसा जताएगी। सेन ने भले ही गति से प्रभावित किया, लेकिन उनकी इकोनॉमी दर काफी ज्‍यादा रही है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्‍लेइंग 11 - क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्‍तान), दीपक हूडा, ऐविन लुईस, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्‍टोइनिस, आयुष बदोनी, जेसन होल्‍डर, मोहसिन खान, दुष्‍मंथ चमीरा और आवेश खान।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - यशस्‍वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्‍त पडिक्‍कल, संजू सैमसन (कप्‍तान), रासी वान डर डुसैन, रियान पराग, रव‍िचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा, युजवेंद्र चहल और जिमी नीशम।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।