लाइव टीवी

18 गेंदों में चाहिए थे 33 रन..इसके बाद 3 खिलाड़ियों ने मैच ऐसा पलटा, अब कभी नहीं भूलेगी हैदराबाद की टीम !

Updated Apr 05, 2022 | 06:05 IST

Last 3 overs details, Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल 2022 में खाता एक बार फिर नहीं खुल सका। वो जीत के करीब थे, लेकिन लखनऊ के तीन खिलाड़ियों ने अंत में मैच पलट दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आवेश खान ने हैदराबाद के खिलाफ लिए 4 विकेट (LSG)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी
  • जीत के करीब थी सनराइजर्स हैदराबाद, लेकिन लखनऊ के तीन खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच
  • एक बार फिर नहीं खुल पाया सनराइजर्स हैदराबाद का खाता

आईपीएल 2022 में सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर हुई। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए थे। उनकी तरफ से कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारियों ने टीम को शुरुआती झटकों से उबरने का काम किया। इसके बाद जब हैदराबाद की टीम जवाब देने उतरी तो मैच देखते-देखते अंत में रोमांचक हो गया।

हैदराबाद के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने थोड़ा-थोड़ा योगदान देते हुए अपनी टीम को ट्रैक पर बनाए रखा। उनकी टीम को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतने के लिए 170 रनों की जरूरत थी। हैदराबाद ने 17वां ओवर खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 137 रन बना लिए थे और वे मजबूती से आगे बढ़ते नजर आ रहे थे। अब अंतिम तीन ओवरों में हैदराबाद को सिर्फ 33 रन चाहिए थे और उनके पास अभी भी 6 विकेट बाकी थे। लेकिन इसके बाद लखनऊ के तीन गेंदबाजों ने वो कमाल किया जिसने सबको हैरान कर दिया।

18वां ओवर, गेंदबाज- आवेश खान

आवेश खान के इस ओवर की पहली ही गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का जड़ दिया। अचानक फासला कम हो गया और अब हैदराबाद को जीत के लिए सिर्फ 27 रन चाहिए थे। लेकिन इस ओवर में आवेश खान ने ऐसी वापसी की जिसने हैदराबाद को दंग कर दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया, जबकि तीसरी गेंद पूरन (34) को आउट किया, चौथी गेंद पर अब्दुल समद को आउट किया और अंतिम दो गेंदों पर सिर्फ एक रन दिया, वो भी वाइड का। आवेश खान के इस शानदार ओवर ने माहौल पलट दिया। अब हैदराबाद के पास 6 विकेट बाकी हैं और उनको दो ओवर में 26 रन चाहिए।

19वां ओवर, गेंदबाज- एंड्रयू टाय

बल्लेबाजों में वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाय ने अपने इस ओवर की पहली गेंद पर 1 रन दिया। दूसरी गेंद वाइड रही। तीसरी और चौथी गेंद पर सिर्फ एक-एक रन आया। लेकिन शेफर्ड ने पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का जड़ दिया। ओवर की अंतिम गेंद पर रवि बिश्नोई ने कैच छोड़ दिया लेकिन इस बॉल पर भी कोई रन नहीं आया। एंड्रयू टाय ने अपने इस ओवर में सिर्फ 10 रन दिए। यानी अब आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन चाहिए और उनके पास 4 विकेट बाकी हैं।

दिखने वाला है चेन्नई सुपर किंग्स का नया अवतार, होगी शानदार वापसी, जानिए उनकी टीम के क्रिकेट निदेशक का दावा

आखिरी ओवर, गेंदबाज- जेसन होल्डर

आखिरी छह गेंदों में टीम को 16 गेंदों की जरूरत थी। इस दौरान उस गेंदबाज को जिम्मेदारी सौंपी गई जो इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने उतरा था, वो भी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ, ये गेंदबाज थे वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर। इस ओवर की अपनी पहली ही गेंद पर होल्डर ने वॉशिंगटन सुंदर के रूप में टीम की झोली पर एक विकेट डाल दिया। यह होल्डर की पहली सफलती थी। होल्डर ने दो और विकेट चटकाए, जिसमें रोमारियो शेफर्ड और भुवनेश्वर कुमार का विकेट शामिल था। होल्डर ने इस ओवर में कुल तीन विकेट चटकाए।

लखनऊ टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए 20 ओवर में नौ विकेट चटकाकर टीम को 157 रन पर समेट दिया और 12 रन से मैच अपने नाम कर लिया। चार विकेट लेने वाले आवेश खान को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।