लाइव टीवी

गुजरात के लिए लकी चार्म साबित हुए हार्दिक पांड्या, जड़ा खिताबी जीत का 'स्पेशल पंजा'

Updated May 30, 2022 | 00:07 IST

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स को अपनी कप्तानी में खिताब दिलाकर खिताबी जीत का स्पेशल पंजा जड़ दिया है। 

Loading ...
हार्दिक पांड्या( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने करियर में जीता पांचवां आईपीएल खिताब
  • चार बार मुंबई के लिए फाइनल में की थी शिरकत चारों बार जीते थे खिताब
  • पहली बार बतौर कप्तान हार्दिक उतरे थे फाइनल में जीता खिताब

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 का खिताब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से राजस्थान रॉयल्स को मात देकर अपने नाम कर लिया। गुजरात डेब्यू सीजन में खिताबी जीत हासिल करने वाली राजस्थान के बाद आईपीएल इतिहास की दूसरी टीम बन गई है। बतौर कप्तान पहली खिताबी जीत के साथ हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में पांचवां खिताब अपने नाम कर लिया है।

हार्दिक पांड्या अपनी टीम के लिए एक बार फिर लकी चार्म साबित हुए। हार्दिक मुंबई इंडियन्स के लिए चार बार आईपीएल के फाइनल में खेले थे और चारों बार मुंबई की टीम खिताब जीतने में सफल हुई थी। ऐसे में पहली बार बतौर कप्तान हार्दिक गुजरात टाइटन्स के लिए शिरकत कर रहे थे और इस बार भी वो अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। हार्दिक का आईपीएल के फाइनल मुकाबलों में जीत का शत प्रतिशत रिकॉर्ड कायम रहा। 

खिताब जीतने वाले सातवें कप्तान
हार्दिक पांड्या आईपीएल का खिताब जीतने वाले सातवें कप्तान बन गए हैं। हार्दिक रोहित शर्मा(5), एमएस धोनी(4), गौतम गंभीर(2), डेविड वॉर्नर(1), एडम गिलक्रिस्ट(1), शेन वॉर्न(1) के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।