लाइव टीवी

IPL 2022 Prize Money: आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटन्स पर हुई करोड़ों की बारिश, जानिए किस टीम को मिला कितना इनाम

Updated May 30, 2022 | 05:00 IST

IPL 2022 Winner Prize Money, IPL Winning, Runner-up Team Prize Money 2022: आईपीएल 2022 की खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटन्स की टीम को कितने करोड़ की राशि मिली।

Loading ...
आईपीएल 2022 चैंपियन
मुख्य बातें
  • डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटन्स ने जीता पहला खिताब
  • राजस्थान रॉयल्स को दी खिताबी मुकाबले में 7 विकेट से मात
  • खिताब जीतने के बाद गुजरात की टीम पर हुई करोड़ों की बारिश

IPL 2022 Prize Mone for Winning Team, Runner-up Teams: आईपीएल 2022 का खिताब टूर्नामेंट में पहली बार शिरकत कर रही गुजरात टाइटन्स की टीम के खाते में गया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देकर पहली बार खिताब पर कब्जा कर लिया। संयोगवश गुजरात भी राजस्थान के बाद डेब्यू सीजन में खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है।

हार्दिक और शुभमन ने लिखी गुजरात की जीत की इबारत
जीत के लिए गुजरात टाइटन्स के सामने राजस्थान रॉयल्स ने 131 रन का लक्ष्य रखा था जिसे हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने 43 गेंद में नाबाद 45 रन की पारी खेली और कप्तान हार्दिक ने 30 गेंद में 34 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

गुजरात के खाते में आए 20 करोड़
खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटन्स को ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया है। इतनी ही राशि पिछली बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को भी दिए थे। वहीं उपविजेता राजस्थान रॉयल्स को 12.50 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली है। तीसरे पायदान पर रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 7 करोड़ और चौथे पायदान पर रही लखनऊ सुपर जायंट्स को 6.50 करोड़ रुपये मिले हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।