लाइव टीवी

आईपीएल और भारत ए के लिए खेला, नहीं पूरा हुआ राष्‍ट्रीय टीम से खेलने का ख्‍वाब, 31 की उम्र में क्रिकेट को कहा अलविदा

Updated Mar 15, 2022 | 10:14 IST

Manpreet Juneja retires: गुजरात के क्रिकेटर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले लिया है। गुजरात के क्रिकेटर ने आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व किया और ऐसे वो भारत ए के लिए भी खेल चुके हैं।

Loading ...
मनप्रीत जुनेजा
मुख्य बातें
  • मनप्रीत जुनेजा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया
  • जीसीए ने बताया कि मनप्रीत ने 9 मार्च को संन्‍यास लिया था
  • जुनेजा ने आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला

अहमदाबाद: गुजरात के बल्लेबाज मनप्रीत जुनेजा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। उनके घरेलू राज्य संघ जीसीए ने सोमवार को यह घोषणा की। जीसीए ने यहां जारी एक बयान में कहा, 'गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) मनप्रीत जुनेजा को शानदार करियर के लिये बधाई देता है। इस बल्लेबाज ने नौ मार्च को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी।'

दायें हाथ के बल्लेबाज और दायें हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज जुनेजा भारत ए और भारत अंडर-23 टीम के लिये खेल चुके हैं। उन्होंने घरेलू सर्किट में जीसीए का प्रतिनिधित्व किया और वह इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेले थे।

अहमदाबाद में जन्में 31 साल के जुनेजा ने 69 प्रथम श्रेणी मैच में 4265 रन बनाये जिसमें नाबाद 201 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में नौ शतक और 25 अर्धशतक लगाये।

अहमदाबाद में 2011 में तमिलनाडु के खिलाफ पदार्पण करने वाले जुनेजा ने गुजरात की 2016-17 सत्र में रणजी ट्राफी खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की थी। जुनेजा उस टीम का भी हिस्सा थे जब गुजरात 2015-16 में विजय हजारे तथा 2013-14 और 2012-13 में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में चैम्पियन बनी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।