लाइव टीवी

मार्को जेनसन के नाम दर्ज हुआ आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

Updated Apr 28, 2022 | 12:06 IST

Most expensive bowler in IPL History: मार्को जेनसन आईपीएल इतिहास में लक्ष्य का बचाव करते हुए सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

Loading ...
मार्को जेनसन
मुख्य बातें
  • मार्को जेनसन ने बुधवार को लुटाए 4 ओवर में 63 रन
  • पारी के आखिरी ओवर में बहीं बचा पाए 22 रन
  • बने लक्ष्य का बचाव करते हुए सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

मुंबई: आईपीएल 2022 में बड़े-बड़े धमाल हो रहे हैं। बुधवार को गुजरात टाइटन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट के अंतर से मात देकर रोमांचक जीत दर्ज की। जीत के लिए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की दरकार थी। राहुल तेवतिया और राशिद खान ने आतिशी बल्लेबाजी करके जीत दिला दी।
लक्ष्य का बचाव करते हुए लुटाए सबसे ज्यादा रन
मार्को जेनसन ने आखिरी 6 गेंद में 25 रन लुटा दिए। इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल इतिहास में लक्ष्य का बचाव करते हुए सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जेनसन ने 4 ओवर में 63 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। इससे पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी के नाम दर्ज था। उन्होंने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इतने रन लुटाए। इस सूची में तीसरे पायदान पर टिम साउदी ने केकेआर के खिलाफ 61 रन लुटाए थे। 

बासिल थंपी हैं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज
आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बासिल थंपी के नाम दर्ज है। 4 ओवर में 70 रन लुटाए थे। वहीं मुजीब जादरान(66) और मार्को जॉनसन(63) रन सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे और तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

प्लेऑफ के पायदान पर पहुंची गुजरात
गुजरात टाइटन्स ने बुधवार को हैदराबाद को मात देकर लीग में 7वीं जीत दर्ज की और अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम अपने पहले ही सीजन में प्लेऑफ के दरवाजे पर पहुंच गई है। बाकी बचे 6 मैचों में एक जीत उसकी प्लेऑफ में एंट्री करवा देगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।