लाइव टीवी

DC vs KKR  Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: दिल्ली-कोलकाता के बीच आज जंग, जानिए कैसा रहेगा पिच व मौसम का हाल

Updated Apr 28, 2022 | 13:17 IST

Today Match Pitch Report, DC vs KKR , 28th April, IPL 2022, Mumbai weather Forecast Today: आज इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली और कोलकाता की टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने आ रही हैं। कैसी होगी पिच और कैसा होगा मुंबई का मौसम, यहां जानते हैं।

Loading ...
मुंबई का वानखेड़े स्टेडियाम( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आज होगा दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला
  • ये दोनों के बीच सीजन की दूसरी भिड़ंत है, पिछली बार दिल्ली के हाथ लगी थी बाजी
  • इस बार वानखेड़े स्टेडियम में होगी भिड़ंत, ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुई थी पिछली जंग

Today IPL match pitch report, Delhi vs Kolkata: आईपीएल 2022 में आज अंक तालिका में सातवें और आठवें पायदान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। आईपीएल 2022 का 41वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। डीसी और केकेआर की टीमें सीजन में दूसरी बार आमने सामने होंगी। इससे पहले दोनों के बीच 10 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने केकेआर को 44 रन के अंतर से मात दी थी। दिल्ली द्वारा जीत के लिए दिए 216 रन के लक्ष्य को कोलकाता 44 रन के अंतर से हासिल करने से चूक गई थी।

इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की नजर दिल्ली के साथ पिछली हार का हिसाब चुकता करने पर होगी। केकेआर ने  ने अबतक खेले 8 मैच में से 3 में और दिल्ली ने 7 में से 3 मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर आज के मुकाबले में देखने को मिलेगी। दिल्ली को पिछले पांच मैच में से 2 में और कोलकाता को एक में जीत हासिल हुई है। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर टॉप 4 की ओर बढ़ने की कोशिश करेंगी। आज मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा आईए जानते हैं कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल?

ये भी पढ़ें: DC vs KKR: जीत की आस में पंत की पलटन से टकराएंगे कोलकाता के 'नाइट राइडर्स', जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

वानखेड़े की पिच का कैसा रहेगा मिजाज
गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुकाबले के लिए उतरेंगी तो ज्यादा कुछ नया नहीं होगा। वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है, बुधवार को गुजरात और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में भी रनों की बारिश हुई। यहां पिच पर अब गेंद थोड़ा रुककर आ रही है। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि आज का मैच हाईस्‍कोरिंग होगा या नहीं। 

कैसा होगा मुंबई का मौसम (28 April, Today Mumbai Weather Forecast)
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला 28 अप्रैल की शाम खेला जाना है। मुंबई में दिन में मौसम 36 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है जबकि रात में मैच के दौरान इसके 30 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है जो कि सामान्य से तकरीबन 2-3 डिग्री ज्यादा है। मैच के दौरान 10 से 13 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। ह्यूमिडिटी 80 से 85 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। बारिश होने की संभावना नहीं है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए उमस और गर्मी में खेलना आसान नहीं होगा। उमस खिलाड़ियों की एक बार फिर परीक्षा लेगी, खासतौर पर जो टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बाद में बल्लेबाजी करने उतरेगी उसके लिए इससे निपटना आसान नहीं होगा। टॉस जीतने वाली टीम एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करना पंसद करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।