लाइव टीवी

विराट कोहली इंग्‍लैंड में फॉर्म में करेंगे दमदार वापसी, पूर्व भारतीय कप्‍तान ने किया दावा

Updated Jun 03, 2022 | 18:01 IST

Mohammad Azharuddin on Virat Kohli's form: पूर्व भारतीय कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने इंग्‍लैंड में विराट कोहली के फॉर्म में लौटने का समर्थन किया है। इंग्‍लैंड दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम में विराट कोहली का नाम शामिल है।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • अजहरुद्दीन ने कहा कि कोहली की तकनीक में कोई खराबी नहीं
  • अजहर ने कहा कि समय की बात है विराट का फॉर्म में लौटना
  • विराट कोहली ने 2019 से शतक नहीं जमाया है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली के इंग्‍लैंड में बेहतर प्रदर्शन करने का समर्थन किया है। अजहरुद्दीन ने साथ ही कहा कि स्‍टार भारतीय बल्‍लेबाज की तकनीक में कोई खराबी नहीं है और सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज भी अपने करियर में खराब दौर से गुजरते हैं। मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने गल्‍फ न्‍यूज से बातचीत में कहा, 'जब कोहली 50 रन बनाते हैं तो ऐसा लगता है कि फॉर्म में नहीं है। हां, इस साल उन्‍होंने ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। हर कोई, सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी भी अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है।'

अजहरुद्दीन ने आगे कहा, 'कोहली काफी क्रिकेट खेल रहा है और अब उसे थोड़ा ब्रेक मिलेगा। उम्‍मीद है कि वो इंग्‍लैंड में फॉर्म में लौटेगा।' कोहली ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक नवंबर 2019 में लगाया था। इस साल आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा, जहां उन्‍होंने 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए।

अजहर का मानना है कि कोहली की तकनीक में कोई खराबी नहीं है। उन्‍होंने कहा, 'कोहली की तकनीक में कोई खराबी नहीं है। कभी आपको कुछ भाग्‍य की भी जरूरत होती है। अगर उसने एक बड़ा स्‍कोर, एक बड़ा शतक बनाया। तो उसका विश्‍वास और आक्रमकता लौट आएगी।'  इंग्‍लैंड दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम में विराट कोहली का नाम शामिल है।

इसके अलावा अजहरुद्दीन ने स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर चिंता जाहिर की है। अजहरुद्दीन ने जहां गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या के व्‍यक्तिगत प्रदर्शन की तारीफ की तो वहीं इस बात की चिंता जताई कि वो कितने लंबे समय गेंदबाजी कर सकेंगे।

अजहरुद्दीन ने कहा, 'हार्दिक पांड्या में क्षमता है। उसे भारतीय टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चोटों के कारण वह टीम में निरंतर नहीं रहा। वो अब वापस आया है। उसने गेंदबाजी के अपने चार ओवर डाले। वो कितने लंबे समय तक गेंदबाजी करेगा। हमें नहीं पता। मगर हम निश्चित ही चाहते हैं कि वो गेंदबाजी करें क्‍योंकि वो एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।