लाइव टीवी

मोहम्मद शमी ने खुलकर बताया, क्या हुआ था पहली बार जब जसप्रीत बुमराह को देखा

Updated Mar 01, 2022 | 12:36 IST

Mohammed Shami on Jasprit Bumrah: मोहमद शमी ने बताया कि जब उन्‍होंने पहली बार जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देखा था तो कैसा महसूस हुआ था। शमी श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

Loading ...
जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ गहरी दोस्‍ती पर बातचीत की
  • शमी ने बताया कि बुमराह को पहली बार देखा तो क्‍या महसूस हुआ था
  • शमी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आराम दिया गया था

नई दिल्‍ली: यह कहना गलत नहीं होगा कि मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में स्‍थायी तेज गेंदबाजी आक्रमण जोड़ी बनाई है। जहां बुमराह बल्‍लेबाजों पर लगाम कसने के लिए जाने जाते हैं, वहीं शमी अहम मौकों पर विकेट निकालने के लिए जाने जाते हैं। तेज गेंदबाज जोड़ी शमी और बुमराह की सफल जोड़ी रही है। शमी से हाल ही में पूछा गया है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहली बार देखकर क्‍या महसूस हुआ था।

भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह को पहली बार आईपीएल में खेलते हुए देखा था। बुमराह ने अपना आईपीएल डेब्‍यू विराट कोहली की आरसीबी के खिलाफ 2013 एडिशन में किया था। शमी ने खुलासा किया कि वो बुमराह की क्षमता देखकर हैरान रह गए थे कि छोटे रन अप से इतनी तेज गेंद कैसे डाल सकता है।

शमी ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, 'पहली बार मैंने बुमराह को आईपीएल के दौरान देखा था। उसके गेंदबाजी एक्‍शन के कारण उसे गेंदबाजी करते हुए देखना थोड़ा अजीब लगा। मैं हैरान था कि कोई इस तरह के एक्‍शन के साथ कैसे इतनी तेज गेंद डाल सकता है। उसमें इतनी शक्ति कहां से आती है। जब वो भारतीय टीम में आया तो मैं उन्‍हें बेहतर तरीके से जान सका। उसने प्रदर्शन किया और टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा बना। आज आप अलग जसप्रीत बुमराह को देखते हैं। उसका नियंत्रण अच्‍छा है। उसके पास सबकुछ है।'

शमी इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्‍व करेंगे जबकि बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। बुमराह के बारे में ज्‍यादा बात करते हुए शमी ने बताया कि उन्‍हें तेज गेंदबाज की एक चीज सबसे ज्‍यादा पसंद है। शमी ने कहा, 'मुझे बुमराह की सबसे ज्‍यादा एक चीज पसंद है यॉर्कर। शानदार गेंदबाजी करते हैं। उनके साथ गेंदबाजी करने में मजा आता है। अब टेस्‍ट मैचों में हमारी जैसी गेंदबाजी है, मुझे नहीं लगता कि हमारे क्रिकेट इतिहास में ऐसा आक्रमण पहले रहा हो। पिछले पांच साल में आप ग्राफ देखें तो मेरा मानना है कि यह सर्वश्रेष्‍ठ है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।