लाइव टीवी

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का खुलासा- उस दिन मेरा दिल जोर-जोर से धड़क रहा था

Updated Mar 01, 2022 | 10:51 IST

Shreyas Iyer on IPL 2022 mega auction: श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 सीजन के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स का नया कप्‍तान बनाया गया है। दो बार की चैंपियन टीम ने अय्यर को 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Loading ...
श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में केकेआर ने 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा
  • अय्यर को आईपीएल 2022 में केकेआर का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया गया
  • अय्यर ने आईपीएल 2022 नीलामी के बारे में कहा कि मेरा दिल जोर से धड़क रहा था

नई दिल्‍ली: भारतीय बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और प्‍लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। अय्यर ने तीनों मैचों में अर्धशतक जमाए और 174 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से कुल 204 रन बनाए। इससे पहले वह आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पूर्व कप्‍तान श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा। दो बार की आईपीएल चैंपियन ने 2022 सीजन के लिए अय्यर को नया कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

नीलामी के बारे में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने इसे ऐसा मौका बताया जहां वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पा रहे थे क्‍योंकि कई दिग्‍गज टीमों ने उनके लिए नीलामी में बोली लगाई थी। अय्यर ने केकेआर के आधिकारिक हैंडल से बातचीत में कहा, 'मैं नीलामी देख रहा था और केकेआर ने शुरूआत से मेरे लिए बोली लगाई। अन्‍य बड़ी फ्रेंचाइजी ने भी बोली लगाई और यह लड़ाई चलती गई। हमारे सभी टीम के साथी साथ मैं बैठकर नीलामी देख रहे थे। मेरा दिल जोर से धड़़क रहा था और मैं अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पा रहा था। मैं बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं कि केकेआर ने मुझे खरीदा।'

27 साल के अय्यर ने फ्रेंचाइजी से जुड़ने और आइकॉनिक ईडन गार्डन्‍स पर घरेलू खिलाड़ी के रूप में खेलने को लेकर उत्‍साह जताया। उन्‍होंने कहा, 'मेरा ध्‍यान मैदान पर खेलने पर है। इस बार केकेआर का प्रतिनिधित्‍व करूंगा क्‍योंकि मैं हमेशा विरोधी टीम में रहा और मैंने महसूस किया कि दर्शक कैसे टीम के लिए चीयर करते हैं। इस बार मैं आप लोगों का प्रतिनिधित्‍व करूंगा और मुझे उम्‍मीद है कि आप लोग मैदान में आकर हमारा उत्‍साह बढ़ाएंगे। मुझे उस उत्‍साह का हिस्‍सा बनना है और हम चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं।'

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स के छठे कप्‍तान बनेंगे। इसे पहले सौरव गांगुली, गौतम गंभीर, ब्रेंडन मैकुलम, दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन टीम की कमान संभाल चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।