लाइव टीवी

MS Dhoni ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए जड़ा अनोखा 'दोहरा शतक', केवल Virat Kohli कर सके हैं ऐसा धमाल

Updated May 04, 2022 | 20:28 IST

MS Dhoni 200 matches for CSK: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में उतरते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। धोनी से पहले केवल विराट कोहली ही ऐसा धमाल करने में सफल हुए हैं।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने सीएसके के लिए 200 मैच खेले
  • केवल विराट कोहली (218) एमएस धोनी से आगे
  • एमएस धोनी ने आईपीएल इतिहास में अब तक 230 मैच खेले

पुणे: आईपीएल 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच टूर्नामेंट का 49वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए यह मैच बेहद यादगार बन गया है। धोनी ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। जी हां, एमएस धोनी ने आईपीएल इतिहास में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अनोखा दोहरा शतक जमाया है। इससे पहले यह कमाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली कर सके हैं। चलिए आपको बताते हैं कि एमएस धोनी ने क्‍या बड़ा कारनामा किया है।

दरअसल, एमएस धोनी आईपीएल इतिहास के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्‍होंने एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 या ज्‍यादा मैच खेले हैं। आरसीबी के खिलाफ धोनी सीएसके के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे हैं। आईपीएल इतिहास में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली के नाम दर्ज है। कोहली ने आरसीबी के लिए 218 मैच खेले हैं।

वैसे, एमएस धोनी आईपीएल इतिहास में अपना 230वां मैच खेल रहे हैं। 30 मुकाबले उन्‍होंने 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले हैं। सीएसके के लिए धोनी ने आज 200वां मैच खेला और वह आईपीएल इतिहास में एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 या ज्‍यादा मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। मुंबई इंडियंस के अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 187 मैच खेले हैं। 

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 177 मैच खेले। वैसे, हिटमैन ने आईपीएल में अब तक 222 मैच खेले हैं। मुंबई के बल्‍लेबाज ने 45 मैच डेक्‍कन चार्जर्स के लिए खेले हैं। इस लिस्‍ट में पांचवें स्‍थान पर सुरेश रैना काबिज हैं, जिन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए 176 मैच खेले हैं।

एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।