लाइव टीवी

IPL 2021: एमएस धोनी ने युवा भारतीय बल्‍लेबाज को दी बैटिंग टिप्‍स, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुरू की ट्रेनिंग

Updated Aug 21, 2021 | 14:41 IST

Chennai Super Kings, IPL 2021: एमएस धोनी सहित चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कई सदस्‍य यूएई पहुंच चुके हैं। एमएस धोनी ने यूएई में सीएसके के पहले ट्रेनिंग सेशन में रुतुराज गायकवाड़ को महत्‍वपूर्ण सलाह दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
एमएस धोनी ने युवा रुतुराज गायकवाड़ को बल्‍लेबाजी के टिप्‍स दिए
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुरू की आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की ट्रेनिंग
  • एमएस धोनी ने युवा रुतुराज गायकवाड़ को बल्‍लेबाजी की टिप्‍स दी
  • सीएसके की टीम अपना पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई के खिलाफ खेलेगी

दुबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के कई खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं व पहले अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा लिया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी, सुरेश रैना, दीपक चाहर, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्‍पा, युवा बल्‍लेबाज रुतुराज गायकवाड़ व अन्‍य सदस्‍य यूएई पहुंच चुके हैं।

एमएस धोनी युवाओं को सीख देने के लिए जाने जाते हैं और हाल ही में आईपीएल टीम ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें वो युवा रुतुराज गायकवाड़ को उनकी बल्‍लेबाजी से संबंधित टिप्‍स देते हुए नजर आ रहे हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने दुबई में आईसीसी एकेडमी में अभ्‍यास किया।

वीडियो में नजर आ रहा है कि सभी खिलाड़ी अभ्‍यास कर रहे हैं और कुछ खिलाड़ी इसके बीच मजाक भी कर रहे हैं। एमएस धोनी गायकवाड़ के पास खड़े हैं ओर उन्‍हें बल्‍लेबाजी के बारे में अहम चीजें सिखा रहे हैं। वीडियो को करीब से देखने पर पता चल रहा है कि धोनी बोल रहे हैं कि डिफेंसिव शॉट खेलने के बजाय गेंद अपने पास आने दें।

रुतुराज गायकवाड़ के लिए महत्‍वपूर्ण है आईपीएल 2021 का दूसरा चरण

रुतुराज गायकवाड़ को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की खोज में से एक माना गया है। आईपीएल 2020 में ओपनर के रूप में गायकवाड़ ने सफल शुरूआत की। गायकवाड़ का 2021 सीजन की शुरूआत में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। हालांकि, समय के रहते उन्‍होंने वापसी की और सात मैचों में 196 रन बनाए। फाफ डु प्‍लेसी के साथ उन्‍होंने सीएसके को सुरक्षित शुरूआत कई बार दिलाई।

आईपीएल 2021 में प्रदर्शन के बल पर चयनकर्ताओं का ध्‍यान गायकवाड़ पर गया। गायकवाड़ का भारत ए और लिस्‍ट ए क्रिकेट में हाल ही में अच्‍छा प्रदर्शन रहा है। 24 साल के बल्‍लेबाज ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्‍यू किया था और दो पारियों में 35 रन बनाए। रुतुराज को अब आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी ताकि अपने भविष्‍य को सुनहरा है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपना पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।