लाइव टीवी

क्‍या आईपीएल 2022 के बाद संन्‍यास लेंगे एमएस धोनी? सीएसके के एसईओ ने दिया ये जवाब

Updated Mar 25, 2022 | 14:27 IST

MS Dhoni retirement after IPL 2022: एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को सीएसके की कप्‍तानी सौंपकर खबरों का बाजार गर्म कर दिया है। सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने बताया कि एमएस धोनी आगामी सीजन के बाद संन्‍यास लेंगे या नहीं।

Loading ...
एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने सीएसके की कप्‍तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी
  • एमएस धोनी के आईपीएल 2022 के बाद संन्‍यास लेने की खबरें तेज
  • सीएसके के सीईओ ने धोनी के फैसले पर अपनी राय प्रकट की

चेन्‍नई: एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के शुरू होने से दो दिन पहले एक बार फिर क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी दिग्‍गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सौंप दी है। अब जडेजा आगामी आईपीएल में सीएसके की कमान संभालते हुए नजर आएंगे जबकि धोनी बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभाएंगे। धोनी के कप्‍तानी जडेजा को सौंपने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि आगामी सीजन उनका अंतिम सीजन हो सकता है।

धोनी ने अगस्‍त 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। इसके बाद से वह पेशेवर क्रिकेट में केवल आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए नजर आए हैं। आईपीएल 2022 में अपेक्षा थी कि एमएस धोनी येलो ब्रिगेड की कमान संभालेंगे, लेकिन सीजन की शुरूआत से पहले उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ दी। कई लोगों का मानना है कि धोनी ने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि आईपीएल 2022 सीजन के बाद वो संन्‍यास ले लेंगे। जब इस बारे में सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथन से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि यह मामला नहीं है।

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक काशी विश्‍वनाथन ने कहा, 'नहीं मुझे नहीं लगता कि धोनी संन्‍यास लेने वाले हैं। वो खेलना जारी रखेंगे।' एमएस धोनी के जडेजा को कप्‍तानी सौंपने पर अपनी राय प्रकट करते हुए विश्‍वनाथन ने कहा कि बड़ा फैसला लेने से पहले धोनी सभी चीजें ठीक करना चाहते हैं। विश्‍वनाथन ने कहा, 'हम हमेशा एमएस धोनी के फैसले की कद्र करते हैं। वह हमारे लिए ताकत का स्‍तंभ रहे हैं। वह मजबूत स्‍तंभ बने रहेंगे और वो जडेजा व टीम के अन्‍य सदस्‍यों का मार्गदर्शन करेंगे।'

विश्‍वनाथन ने आगे कहा, 'धोनी आसान बदलाव चाहते हैं और इसलिए कप्‍तानी छोड़ने का फैसला लिया। एक कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में वो हमेशा सीएसके की चिंता करते हैं। वो सीएसके के लिए सर्वश्रेष्‍ठ फैसला लेना चाहेंगे।' पता हो कि एमएस धोनी को सीएसके ने आईपीएल 2008 नीलामी में खरीदा था। चेन्‍नई ने किसी मार्की खिलाड़ी को नहीं खरीदा था, लेकिन भारत को टी20 विश्‍व कप खिताब दिलाने वाले कप्‍तान को खरीदने का फैसला लिया था। धोनी ने अपनी कप्‍तानी में सीएसके को चार आईपीएल खिताब दिलाएं हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।