लाइव टीवी

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी, पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और इस टीम के बीच होगा

Updated Jul 25, 2021 | 22:36 IST

IPL 2021, 2nd Phase schedule: मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मुकाबला खेला जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक 19 सितंबर को पहला मैच होगा और 15 अक्‍टूबर को फाइनल।

Loading ...
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी
  • रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला
  • आईपीएल 2021 के मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में होंगे

नई दिल्‍ली:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जब बहाल होगी, तो 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी। जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'महामारी को देखते हुए इस साल मई में स्थगित किया गया 14वां सत्र 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ बहाल होगा।' टूर्नामेंट के बहाल होने पर 27 दिनों में 31 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें से सात दिन दो मुकाबले होंगे (पांच दिन भारत में दो मुकाबले हुए थे)।

मुंबई और सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के बाद अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। शारजाह 24 सितंबर को पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा जो बेंगलोर और सुपरकिंग्स के बीच होगा। कुल मिलाकर दुबई में 13, शारजाह में 10 और अबु धाबी में आठ मुकाबले होंगे।

बयान के अनुसार, 'सात दिन दो मुकाबले होंगे जिसमें से पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजकर 30 मिनट से और दूसरा शाम सात बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा।' अंतिम लीग मैच बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आठ अक्तूबर को होगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्तूबर को दुबई में होगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्तूबर को शारजाह में खेला जाएगा। दूसरा क्वालीफायर 13 अक्तूबर को शारजाह में ही होगा। फाइनल 15 अक्तूबर को दुबई में खेला जाएगा।

आईपीएल का 2020 सत्र महामारी के कारण पूरी तरह से यूएई में खेला गया था। पता चला है कि यूएई में प्रवेश करने वाले सभी लोगों पर लागू होने वाले पृथकवास और स्वास्थ्य नियम आईपीएल टीमों पर भी लागू होंगे। टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर खाली स्टेडियम में होना लगभग तय है, कम से कम शुरुआती मुकाबले खाली स्टेडियम में ही होंगे। टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने हैं। भारतीय टीम के सदस्य और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी 15 सितंबर को चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।