लाइव टीवी

पीयूष चावला का चेन्नई के लिए शानदार रहा डेब्यू, आते ही तोड़ा भज्जी का रिकॉर्ड 

Updated Sep 19, 2020 | 22:30 IST

पीयूष चावला ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना आईपीएल ड्ब्यू किया और इसी दौरान उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पीयूष चावला( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में पीयूष को खरीदने के लिए खर्च किए थे 6.75 करोड़ रुपये
  • सीएसके के लिए पहला मैत खेलते हुए पीयूष ने की शानदार गेंदबाजी
  • बने आईपीएल 2020 में पहला विकेट लेने वाले गेंदबाज

अबुधाबी: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 और 2011 में वनडे विश्व कप जीतने वाले टीम के सदस्य रहे पीयूष चावला ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया। आईपीएल 2020 के लिए पिछले साल कोलकाता में हुई नीलामी में सीएसके ने 6.75 करोड़ की मोटी कीमत पर पीयूष को अपनी टीम में शामिल किया था। 

पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य रहे पीयूष चावला को हरभजन की गैरमौजूदगी में पहले ही मैच में खेलने को मौका दिया। ऐसे में उन्होंने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स को रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने 4 ओवर में तेजी से 45 रन  जोड़ लिए थे। ऐसे में कप्तान धोनी ने अपने सबसे अनुभवी पीयूष चावला को गेंदबाजी पर लगा दिया। ऐसे में उन्होंने चौथी ही गेंद पर इस साझेदारी को तोड़कर आईपीएल 2020 का पहला विकेट अपने नाम कर लिया। पीयूष ने रोहित शर्मा को अपनी फिरकी के जाल में फांसकर सैम कुरेन के हाथों कैच करा दिया। रोहित 10 गेंद में 12 रन बना सके। 

रोहित को अपना शिकार बनाते ही पीयूष चावला हरभजन सिंह को पछाड़कर आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए। आईपीएल में पीयूष से ज्यादा विकेट लसिथ मलिंगा(170) और अमित मिश्रा(157) ने लिए हैं। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बनने से वो केवल 20 विकेट दूर हैं। वहीं अमित मिश्रा को पछाड़कर आईपीएल इतिहास के सबसे सफल स्पिनर बनने से वो 6 विकेट दूर हैं। जिस अंदाज में उन्होंने सीजन की शुरुआत की है अगर उन्होंने ऐसा प्रदर्शन जारी रखा तो दोनों ही रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएंगे। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  1. लसिथ मलिंगा     170
  2. अमित मिश्रा       157
  3. पीयूष चावला      151 
  4. हरभजन सिंह     150
  5. ड्वेन ब्रावो         147 

पीयूष ने आईपीएल करियर का 158वां मैच खेलते हुए भज्जी को पछाड़ा है। उन्होंने 151 विकेट 27.10 के औसत और 7.80 की इकोनॉमी के साथ लिए हैं। दो बार वो पारी में चार विकेट ले चुके हैं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 4 विकेट रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।