लाइव टीवी

Saurabh Tiwary: 3 साल बाद मिला आईपीएल में मौका, दिखाई 10 साल पुरानी धमक 

Updated Sep 19, 2020 | 21:31 IST

साल 2010 में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले सौरभ तिवारी ने एक बार फिर 10 साल पुरानी चमक बिखेरी है। 3 साल बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सौरभ तिवारी( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • सौरभ तिवारी की हुई 3 साल बाद प्लेयिंग इलेवन में वापसी
  • आईपीएल 2020 का पहला छक्का जड़ते ही हो गए सोशल मीडिया पर ट्रेंड
  • शानदार वापसी करते हुए तिवारी छाप छोड़ने में रहे सफल

अबुधाबी: आईपीएल 2020 के पहले मैच में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन्स की टीम का ऐलान किया तो इस टीम में एक जाना पहचाना नाम सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) का था। तीन साल बाद सौरभ तिवारी आईपीएल में अंतिम 11 में जगह बनाने में सफल हुए थे। ऐसे में उनके लिए ये मैच किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं था जिसमें पास हुए बगैर उनके लिए आईपीएल 2020 में आगे की राह आसान नहीं होने वाली थी। 

30 वर्षीय सौरभ तिवारी ने अपने जाने पहचाने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा की गेंद पर आईपीएल 2020 का पहला छक्का जड़ दिया। इसके बाद उनका नाम लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। 

सौरभ ने पारी की शुरुआत सधे हुए अंदाज में की लेकिन पिच पर पैर जमाते ही उन्होंने बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। 15वें ओवर की शुरुआत में सौरव ने एक बार फिर रवींद्र जडेजा को निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर खड़े फॉफ डुप्लेसी ने शानदार अंदाज में कैच लपक लिया और इसी के साथ ही सौरभ की धमाकेदार पारी का अंत हो गया। उन्होंने 31 गेंद पर 42 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और 1 छक्का जड़ा।   


आईपीएल 2010 में छोड़ी थी छाप 
10 साल पहले 2010 में सौरभ तिवारी की पहली बार दुनिया ने धमक देखी थी। उस सीजन में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए सौरभ ने 16 मैच में 29.92 की औसत से 419 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी जड़े थे उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 61 रन रहा था। इस शानदार प्रदर्शन की वजह से सौरभ की टीम इंडिया में भी एंट्री हुई थी लेकिन इसके बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई। 

ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन 
अब तक आईपीएल में खेले 82 मैच में सौरभ ने 29 की औसत से 1305 रन बनाए हैं और उनके नाम सात अर्धशतक दर्ज हैं। उनका स्ट्राइक रेट और औसत दोनों ही सामान्य रहा है। ऐसे में आईपीएल 2020 के पहल मैच में उन्होंने 2010 की धमक दिखाई है अगर वो इस सिलसिले को जारी रखते हैं तो हो सकता है किस्मत उन्हें खुद को साबित करने का दूसरा मौका दे सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।